27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानागढ़ : मिड डे मील में मिली दो छिपकली, 40 छात्र अस्वस्थ

पानागढ़ : कांकसा ग्राम पंचायत के पानागढ़ मुल्लापाड़ा प्राथमिक विद्यालय में विषाक्त मिड डे मील खाने से 40 छात्र-छात्राएं बीमार हो गई. जांच के बाद खाने में दो मृत छिपकिलियां पाई गई. स्कूली छात्रों ने बताया कि भोजन खाने के बाद ही एक-एक कर सभी उल्टी करने लगे. उनके अस्वस्थ होने के बाद स्कूल परिसर […]

पानागढ़ : कांकसा ग्राम पंचायत के पानागढ़ मुल्लापाड़ा प्राथमिक विद्यालय में विषाक्त मिड डे मील खाने से 40 छात्र-छात्राएं बीमार हो गई. जांच के बाद खाने में दो मृत छिपकिलियां पाई गई.

स्कूली छात्रों ने बताया कि भोजन खाने के बाद ही एक-एक कर सभी उल्टी करने लगे. उनके अस्वस्थ होने के बाद स्कूल परिसर में अफरा-तफरी मच गई. शिक्षकों ने उन्हें तत्काल पानागढ़ ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. वहां उनका इलाज शुरू किया गया.
सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में गार्जियन विद्यालय पहुंचने लगे. स्थानीय तृणमूल नेता तथा कार्यकर्ता भी पहुंचे.गार्जियनों ने आरोप लगाया कि मिड डे मील बनाने के दौरान विशेष ध्यान नहीं दिया जाता है. यही कारण है कि दो छिपकिलियों के गिरने के बाद भी इसकी जानकारी खाना बनानेवालों को नहीं मिल पाई. विषाक्त खाना खाने के बाद बच्चे अस्वस्थ हो गये.
शिक्षकों का कहना है कि खाना हेतु पंक्ति में बच्चों को बिठाया गया था. दो बच्चों को खाना परोसा गया था. तभी मृत दो छिपकिली खाने में नजर आई. उसे देख छात्र घबड़ा गये. पहले दो छात्रों ने उल्टी करना शुरू किया. उन्हें देख अन्य छात्र भी उल्टी करने लगे. घटना की सूचना मिलने के बाद कांकसा थाना पुलिस के अदिकारी भी पहुंचे. उन्होंने इसकी जांच शुरू की है.
स्थानीय ब्लॉक प्रशासन को भी जानकारी दी गई है. स्थानीय तृणमूल नेताओं ने आक्रोश जताते हुए कहा कि खाना बनाने वाले लोग चूल्हे पर खाना चढ़ा कर इधर-उधर घूमते रहते हैं. कोई सतर्कता नहीं बरती जाती है.
सरस्वती पूजा प्रसाद खाने से 30 ग्रामीण अस्वस्थ
पानागढ़. मंगलकोर्ट थाना अंतर्गत कैचर ग्राम में सरस्वती पूजा का प्रसाद खाकर 30 ग्रामीण बीमार हो गये. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया. गंभीर पांच ग्रामीणों को कटवा ग्रामीण अस्पताल में रेफर किया गया. 16 ग्रामीणों का इलाज मंगलकोर्ट अस्पताल में चल रहा है. मंगलकोर्ट अस्पताल के बीएमओएच डॉ प्रणय घोष ने बताया कि विषाक्त प्रसाद खाने से ग्रामीण बीमार हो गये. सभी खतरे से बाहर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें