25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर : कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण रही माध्यमिक परीक्षा, महकमा भर में 199 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

दुर्गापुर : मंगलवार से शुरू हुई माध्यमिक परीक्षा 22 फरवरी तक चलेगी. दुर्गापुर महकमा के विभिन्न स्कूलों से इस वर्ष 13699 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा है. रेगुलर परीक्षार्थी की संख्या 13535 की थी लेकिन प्रथम दिन 13336 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठें जबकि 199 गैरहाजिर रहे. दुर्गापुर महकमा माध्यमिक परीक्षा का कन्वेंनर डॉ. कलिमूक हक ने […]

दुर्गापुर : मंगलवार से शुरू हुई माध्यमिक परीक्षा 22 फरवरी तक चलेगी. दुर्गापुर महकमा के विभिन्न स्कूलों से इस वर्ष 13699 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा है. रेगुलर परीक्षार्थी की संख्या 13535 की थी लेकिन प्रथम दिन 13336 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठें जबकि 199 गैरहाजिर रहे. दुर्गापुर महकमा माध्यमिक परीक्षा का कन्वेंनर डॉ. कलिमूक हक ने बताया कि प्रथम विषय का परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ.

कहीं कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली. कुछ स्कूलों में पेपर देरी से मिलने का शिकायत थी लेकिन समय पेपर मिलने से मामला सुलझ गया. दूसरी तरफ भीरंगी टीएन स्कूल में पुलिस उपायुक्त अभिषेक मोदी ने छात्रों को चंदन का तिलक लगाकर व कलम देकर उत्साह बढ़ाया.

एनटीएस थाना प्रभारी बीजन समदर, सीआई चंद्रनाथ चक्रवर्ती ने एबीएल हाई स्कूल के बच्चों को पेन व फूल देकर परीक्षा देकर शुभकामनाएं दीं. वहीं बेनचिति हाई स्कूल में फ्रेंड्स सर्कल क्लब की ओर से परीक्षार्थियों को पानी का बोतल वितरण किया गया. मौके पर क्लब के अध्यक्ष उत्तम बोनीक सहित क्लब के सदस्य उपस्थित थे. विभिन्न परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों में एक घंटा पहले पहुंच गए थे.

माध्यमिक के परीक्षार्थियों को पुलिस ने दिया फूल और कलम
पांडेश्वर. माध्यमिक परीक्षा देंने वाले परीक्षार्थियों को पुलिस-प्रशासन के तरफ से गुलाब का फूल और कलम देकर शुभकामना दी गयी. पांडेश्वर थाना क्षेत्र में दो केंद्रों रखाचन्द्र बालिका विद्यालय पांडेश्वर और श्यामल मदारबोनी हिन्दी हाई स्कूल मदारबोनी में परीक्षा केंद्र पर लगभग 650 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं.
रखाचन्द्र बालिका विद्यालय केंद्र पर सर्कल इंस्पेक्टर डी सेन और थाना प्रभारी मनोरजंन मंडल ने परीक्षार्थियों को गुलाब और कलम देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त की पहल पर अच्छे परिणाम के लिये शुभकामना दिया जा रहा है. थाना प्रभारी ने छात्र छत्राओ को प्रश्न पत्र को अच्छे से पढ़कर समझ कर उतर लिखने की बात भी कही और कुछ टिप्स भी दिया.
संवेदनशील केंद्रों में लगे अतिरिक्त कैमरे व पुलिस
पानागढ़. मंगलवार से शुरू हो रहे राज्य में माध्यमिक परीक्षा को देखते हुए बीरभूम जिले के 139 परीक्षा केंद्रों में से 17 अति संवेदनशील परीक्षा केंद्रों में हुई. उक्त अति संवेदनशील केंद्रों में कैमरे व पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था की गयी थी. जिले के 46725 कुल माध्यमिक परीक्षार्थियों में छात्राओं की संख्या 26876 तथा छात्रों की संख्या 19848 है. जिले में कुल परीक्षा केंद्र 139 है।
प्रधान परीक्षा केंद्र 34 है जिनमें 17 अति संवेदनशील है. रामपुरहाट में 8, सिउड़ी में 6, बोलपुर में 3 शामिल हैं. माध्यमिक शिक्षा परिषद के जिला आहवाक प्रलय नायक ने बताया कि परीक्षा केंद्रों में केवल चार लोग ही मोबाइल व्यवहार कर सकते हैं, परीक्षा केंद्र इंचार्ज, सुपरवाइजर तथा दो और अधिकारी.
अति संवेदनशील परीक्षा केंद्रों में कैमरा तथा अतिरिक्त पुलिस बल से गार्डिंग की जाएगी तथा परीक्षा केंद्रों पर 144 धारा जारी रहेगा। विकलांग तथा अन्य रोग से पीड़ित परीक्षार्थियों के लिए अतिरिक्त 45 मिनट का समय मुहैया कराया गया. परीक्षा के शुरू होने के पूर्व किसी भी तरह की किसी घटना की सूचना नहीं मिली है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें