27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीतारामपुर : गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल के प्रांगण में निःशुल्क छह दिवसीय स्वास्थ्य शिविर आयोजित

सीतारामपुर : सीतारामपुर बोका बाबा मंदिर के नजदीक नव निर्माणधीन गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल के प्रांगण में निःशुल्क छह दिवसीय स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. सर्व भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने मोबाइल कैंसर एसकेरिंग सेंटर वैन लगाया गया साथ ही शिविर में रक्तदान भी किया गया. सर्व प्रथम श्रीश्री सुदेश्वर जी महाराज, परम पूज्य पवन […]

सीतारामपुर : सीतारामपुर बोका बाबा मंदिर के नजदीक नव निर्माणधीन गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल के प्रांगण में निःशुल्क छह दिवसीय स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. सर्व भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने मोबाइल कैंसर एसकेरिंग सेंटर वैन लगाया गया साथ ही शिविर में रक्तदान भी किया गया.

सर्व प्रथम श्रीश्री सुदेश्वर जी महाराज, परम पूज्य पवन जी महाराज, धनबाद के मेयर चंदशेखर अग्रवाल, डॉक्टर जीतेंदर कुमार साह, संस्था के अध्य्क्ष संतोष भाई जी, सचिव सुरेन्देर अग्रवाल, कोषाध्य्क्ष नरेश अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. श्री साहा ने बाताया की नव निर्माधीन गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल के प्रागण में निःशुल्क पांच दिवसीय शिविर लगाने का मुख्य उद्देश्य हैं की लोग स्वास्थ के प्रति जागरूक हो.
शिविर में नेत्र जांच व ऑपरेशन, कृतिम अंग ऑपरेशन, मधुमेह, हड्डी संबंधित, दंत चिकित्सा व कैंसर जांच छह दिवसीय शिविर में करा सकते हैं. वहीं धनबाद के मेयर श्री अग्रवाल ने कहा की इस प्रकार के शिविर से समाज के हर तबके के लोगो को लाभ पहुचेगा. कारण की यह इलाका सीमावर्ती हैं औरद यहां बंगाल सहित झारखंड सहित जामताड़ा के पास के लोगो को अस्पताल खुलने से लाभ होगा.
कार्यक्रम के समापन में राज्य के मंत्री मलय घटक, आसनसोल के मेयर जीतेंदर तिवारी व कुल्टी विधायक सह अड्डा के उपचेयरमैन उज्जवल चटर्जी पहुचें. इन्हें समिति की ओर से सम्मानित किया गया.
श्री घटक ने गुरु गोपीराम अस्पताल प्रबंधन के लोगों का धन्यवाद देते हुए कहा कि इलाके के लोगो साथ जिले व सीमावर्ती राज्यो के लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा की अस्पताल के निर्माण में वे हमेशा खड़े हैं साथ ही अस्पताल को मुख्य शहर से जोड़ने के लिए पेप्सी फैक्टरी के समीप एक बस स्टैंड के लिए जिला शासक व आरटीए विभाग से चर्चा करेंगे ताकि मरीजों को अस्पताल आने में परेशानी न हो. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वाथ्य सेवा बेहतर करने के लिए राज्य को काफी आगे ले गईं हैं. आसनसोल अस्पताल महकमा को जिला सुपर स्पलिस्ट अस्पताल बनाया हैं. राज्य सरकार द्वारा 10 नए मेडिकल कॉलेज बनाए गये है.
मेयर श्री तिवारी ने कहा की निगम की ओर से अस्पताल के निर्माण में हर संभव मदद किया है. मुख्यमंत्री के आदेश से निगम से कैंसर पेसेंट को 25 हजार अनुदान राशि दी जाती है. निगम की ओर से अस्पताल परिसर में 2 साल में एक करोड़ का निर्माण कार्य किया जायेगा.
विधायक श्री चटर्जी ने कहा की आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकारण की ओर से अस्पताल प्रबंधन को किसी प्रकार की सुविधा चाहिए तो उसके लिए हर संभव प्रयास करेंगे. विधायक फंड सहित स्वास्थ्य विभाग से कैंसर सहित कई संक्रामक बीमारियों के लिए अनुदान मिलता हैं.
अध्यक्ष संतोष भाई जी ने बताया की इस निःशुल्क शिविर रविवार से शुक्रवार तक चलेगा जिसमे सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कैंसर, नेत्र जांच सहित मोतियाबिंद ऑपरेशन, कृतिम अंग प्रत्यारोपण शिविर, मधुमेह, घुटना, दन्त चिकत्सा समेत विभिन्न बीमारियों का इलाज कराया जायेगा. कार्यक्रम में भाग लेने वालो ने रक्त दान कर महा दान दिया. ओंकार जी माहेश्वरी, दीपक तोदी, कमलेश अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, रमेश संघय, नवल मखियारा, डॉक्टर जेके खंडेलवाल आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें