22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सांकतोड़िया : कंपनी ने 22 हजार आवासों का रूप बदला, 35 हजार आवासों का है लक्ष्य, सांकतोड़िया अस्पताल का निरीक्षण

सांकतोड़िया : कल्याणमूलक कार्यों को और भी बेहतर बनाने के लिए ईसीएल के शीतलपुर अतिथि गृह में कॉरपोरेट कल्याण बोर्ड की बैठक कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई. इसमें पेयजल, आवास, अस्पताल आदि मुद्दों पर चर्चा हुई. महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) आरके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, महाप्रबंधक (वित्त) आलोक भट्टाचार्या, […]

सांकतोड़िया : कल्याणमूलक कार्यों को और भी बेहतर बनाने के लिए ईसीएल के शीतलपुर अतिथि गृह में कॉरपोरेट कल्याण बोर्ड की बैठक कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई. इसमें पेयजल, आवास, अस्पताल आदि मुद्दों पर चर्चा हुई. महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) आरके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, महाप्रबंधक (वित्त) आलोक भट्टाचार्या, सीएमएस डॉ शक्तिकोना मित्रा, प्रबंधक (सीएसआर) विवेक कुमार, यूनियन प्रतिनिधियों में एटक के आरसी सिंह, इंटक के गणेश राय, एचएमएस के नागेश्वर मोदी, सीटू के रंजीत मुखर्जी, यूटीयूसी के माधव बनर्जी तथा बीएमएस के धनंजय पांडेय मौजूद थे.

कार्मिक निदेशक श्री रंजन ने कहा कि कंपनी की पहली प्राथमिकता मज़दूरों का कल्याण है और इसमें किसी प्रकार की कमी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कल्याण बोर्ड में निर्णय लिए जाते हैं, उसे सख्ती के साथ लागू करने में हरसंभव प्रयास करें ताकि मज़दूरों के हित में काम हो सके.
उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘मिशन संबंध ’ शुरू किया है. इस योजना के तहत कोयला कर्मियों की समस्या का समाधान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि कंपनी श्रमिक कॉलोनियों की महिलाओं के बीच सुरक्षा अभियान चला रही है. मज़दूरों के बीच सुरक्षा से संबंधित जागरूकता पैदा की जा रही है. कंपनी शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को हासिल करना चाहती है.
कल्याण बोर्ड के सदस्यों ने सांकतोड़िया अस्पताल का निरीक्षण किया. दवा स्टोर, रसोईघर, एक्स-रे रूम, आईसीयू, मेडिकल विभाग सहित विभिन्न विभागों का जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल के रखरखाव, विधि व्यवस्था पर संतुष्टी जताई. उन्होंने कहा कि पहले की तुलना में काफी बदलाव आया है. अस्पताल में सफाई एवं दवा उपलब्धता पर एचएमएस प्रतिनिधि श्री मोदी ने संतुष्टि जताई.
उन्होंने बिजली उपकरणों की जांच का प्रस्ताव दिया. पूर्व सांसद आरसी सिंह एवं धनंजय पांडेय ने भी अस्पताल में रखे फ्रिज पर सवाल उठाय़ा. कार्मिक निदेशक श्री रंजन ने सीएमओ को तुरंत फ्रिज खरीदने को कहा. उन्होंने कहा कि जो भी खामियां बताई गई हैं, उन्हें दूर किया जाये. 15 दिन बाद फिर से निरीक्षण किया जायेगा. अगले निरीक्षण में शिकायत का मौका नहीं मिलना चाहिए.
श्री रंजन ने कहा कि 35 हजार आवासों की मरम्मत करने का लक्ष्य है. 22 हजार आवासों की मरम्मत पूरी कर ली गई है. शेष बचे आवासों को मार्च तक पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि अस्पतालों में 80 फीसदी दवा उपलब्ध है. डिजिटल एक्स-रे मशीन भी बहुत जल्द लग जायेगा. सभी क्षेत्र में आरओ प्लांट लगाये गये हैं. सांकतोड़िया अस्पताल एवं कल्ला अस्पताल में भी आरओ प्लांट लगाये जायेंगे. जो शिकायतें मिली है, अगली बैठक में शिकायतें नहीं मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें