28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चांदमारी महुआडंगाल के पुराने ब्रिज को हटाने के लिए रेलवे का ट्रैफिक ब्लॉक, दर्जनों ट्रेनों का परिचालन बाधित, यात्री हलकान

आसनसोल : आसनसोल रेल मंडल के आसनसोल एवं बराचक स्टेशनों के बीच चांदमारी महुआडंगाल ब्रिज के पास पैदल उपरी पुल को हटाने के लिए रविवार को लिये गये ट्रॉफिक ब्लॉक के कारण रविवार को दर्जनों सुपरफास्ट, एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ. चार मेमू ट्रेनों को रद्द करने, कई ट्रेनों को नियंत्रित करने […]

आसनसोल : आसनसोल रेल मंडल के आसनसोल एवं बराचक स्टेशनों के बीच चांदमारी महुआडंगाल ब्रिज के पास पैदल उपरी पुल को हटाने के लिए रविवार को लिये गये ट्रॉफिक ब्लॉक के कारण रविवार को दर्जनों सुपरफास्ट, एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ. चार मेमू ट्रेनों को रद्द करने, कई ट्रेनों को नियंत्रित करने तथा कई ट्रेनों का संक्षिप्त रूट करने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई.
हालांकि रेल प्रशासन ने इसकी सूचना पूर्व में ही दे दी थी. पांच घंटे के ट्रॉफिक ब्लॉक के पश्चात दोपहर को ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सका.
ट्रॉफिक ब्लॉक के कारण 12322 मुंबई मेल धनबाद स्टेशन पर चार घंटे, 13010 दून एक्सप्रेस ट्रेन बराकर स्टेशन पर दस घंटे, 13020 बाघ एक्सप्रेस ट्रेन सीतारामपुर स्टेशन पर पांच घंटे, 18183 टाटा दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन बर्नपुर में दो घंटे, 11105 कोलकाता झांसी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्गापुर स्टेशन पर दो घंटे, 53131 सियालदह मुजफ्फरपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस दुर्गापुर स्टेशन पर तीन घंटे, 13007 तूफान एक्सप्रेस पानागढ़ स्टेशन पर 40 मिनट तक रूकी रही.
ब्लॉक के कारण 63551 आसनसोल गया पैसेंजर ट्रेन, 63567/ 63568 आसनसोल झाझा आसनसोल मेमू पैसेंजर ट्रेन, 03301/ 03302 आसनसोल धनबाद आसनसोल मेमू पैसेंजर ट्रेन, 63545 आसनसोल धनबाद मेमू पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया. इसके साथ ही कई अन्य ट्रेनों को भी आवश्यकता के अनुसार उनके मार्ग में नियंत्रित किया गया.
रविवार को ट्रॉफिक ब्लॉक व ट्रेनों के रद्द होने के कारण यात्रीयों को भारी परेशानी हुई. आसनसोल स्टेशन पर महिलाएं,वरिष्ठ नागरिक, बच्चों व बीमार यात्री आसनसोल स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के निकट स्थित पूछताछ केंद्र पर ट्रेनों की जानकारी के लिए घंटों खड़े रहे. उन्होंने कहा कि ट्रेनों के विलंब होने से उन्हें गंतव्य तक जाने में परेशानी हो रही है.
विशेषकर सफर कर रहे बीमार यात्रियों के परिजनों को काफी परेशानी हुई. अधिसंख्य यात्रियों ने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक दूरगामी बसों का सहारा लिया. आसनसोल स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो, तीन व पांच पर यात्रियों की भारी भीड़ रही.
अपर मंडल रेल प्रबंधक आरके बर्णवाल ने कहा कि आसनसोल स्टेशन के कालका इंड के निकट काफी पुराना पैदल उपरी पुल था. जर्जर और असुरक्षित था और कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती थी. उन्होंने कहा कि रेल इंजीनियरों व स्टॉफ की निगरानी में क्रेन के सहयोग से परित्यक्त पैदल उपरी पुल को तोडा गया. उन्होंने कहा कि महुआ डंगाल के पास यात्रियों के लिए भूमिगत पुल बनाया जा रहा है. पुल निर्माण का अधिकांश कार्य पूरा कर लिया गया है. जनवरी तक पुल आरंभ हो जायेगा.
आसनसोल मंडल में ट्रॉफिक ब्लॉक के कारण साउथ इस्टर्न रेलवे के आद्रा मंडल अंतर्गत बर्नपुर स्टेशन पर भी ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ. आरपीएफ के एएसआई एससी कर्मकार, टीटी त्रीलोचन कुमार, टीटी एसएन दे सरकार आदि ने यात्रियों का सहयोग किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें