36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राइस मिल कर्मियों से 10 लाख की लूट

अपराध. दिनदहाड़े अपराधियों ने शहर के बीचोबीच दी पुलिस को खुली चुनौती पुलिस की तमाम सक्रियता के बाद भी बाइक सवार दो अपराधियों ने स्कूटर से जा रहे दो कर्मियों से पिस्टल की नोक पर दस लाख रुपये दिनदहाड़े लूट लिये. पुलिस की खुफिया सक्रियता पर सवाल उठने लगे हैं. आसनसोल : बाइक पर सवार […]

अपराध. दिनदहाड़े अपराधियों ने शहर के बीचोबीच दी पुलिस को खुली चुनौती

पुलिस की तमाम सक्रियता के बाद भी बाइक सवार दो अपराधियों ने स्कूटर से जा रहे दो कर्मियों से पिस्टल की नोक पर दस लाख रुपये दिनदहाड़े लूट लिये. पुलिस की खुफिया सक्रियता पर सवाल उठने लगे हैं.
आसनसोल : बाइक पर सवार दो अपराधियों ने आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत गिरजा मोड़ के पास रेल मंडल अस्पताल रोड में दुर्गामंडप के पास दिनदहाड़े राइस मिल के दो कर्मियों से हथियारों की नोक पर दस लाख रुपये की लूट कर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली. दोनों कर्मी इलाहाबाद बैंक से पैसा निकाल कर आसनसोल यादव मार्केट में स्थित अपने मालिक अशोक अग्रवाल के कार्यालय होकर यह पैसा उनके रामबंधु तालाब स्थित उनके आवास पर पहुंचाने जा रहे थे. श्री अग्रवाल ने आसनसोल साउथ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
व्यवसायियों में गहरा आक्रोश है. उन्होंने कहा कि यदि अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी न हुयी तो व्यवसाय करना मुश्किल हो जायेगा. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) जे मर्सी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा.
मंडल रेल अस्पताल रोड में स्कूटर को रोका, पिस्टल सटा िडक्की से निकाले रूपये
पुलिस अधिकारियों ने की पूछताछ
श्री अग्रवाल जब आसनसोल साउथ थाना में शिकायत करने गए तो पुलिस अधिकारियों ने दोनों कर्मियों से लंबी पूछताछ की. कर्मियों ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. अधिकारियों को कर्मियों ने अपराधियों के पल्सर बाइक का नम्बर डब्ल्यू बी 38/ 8744 बताया. हालांकि 38 के बाद क्या था, वे नहीं देख पाये. दोनों कर्मियों को लेकर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर आये और वहां ठेले पर गोलगप्पे बेचने वाले से घटना के विषय मे पूछताछ की, लेकि न कोई सुराग नहीं मिला.
दो मिनट में पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया अपराधियों ने, पल्सर से फरार
एडीसीपी (सेंट्रल) जे मर्सी ने किया दावा- शीघ्र की जायेगी उनकी गिरफ्तारी
शिक्षिका के साथ हुई थी छिनताई
काजी नजरूल विश्वविद्यालय की शिक्षिका दिव्यांगना विश्वास के साथ कल्याणपुर हाउसिंग मुख्य मार्ग पर सात नवंबर को सुबह साढ़े दस बजे छिनतई हुई थी. वह विश्वविद्यालय जा रही थी. इसी क्र म में उन्हें एक युवक ने पीछे से आकर धक्का दिया और वह गिर पड़ी. युवक उनका पर्स लेकर फरार हो गया. आसनसोल साउथ थाना पीपी में शिकायत दर्ज हुई थी.
कैसे दिया गया घटना को अंजाम
पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट सह बुदबुद इलाके में स्थित शुभंकर राईस मिल के मालिक उद्योगपति अशोक अग्रवाल ने बताया कि मिल में धान की खरीदारी का भुगतान करने के लिए उनके दो कर्मी उषाग्राम निवासी राहुल कर्मकार और एनएस रोड निवासी कुंदन यादव दोनों शुक्र वार को अपरान्ह दो बजकर 40 मिनट पर बीएनआर मोड़ के निकट स्थित इलाहाबाद बैंक से 10 लाख रु पये निकाल कर उनके घर पर पहुंचाने जा रहे थे. दोनों स्कूटर पर सवार थे.
गिरजा मोड़ से वे लोग जैसे ही रेल मंडल अस्पताल के रास्ते में मुड़े, अस्पताल पार करते ही पीछे से काले रंग की पल्सर बाइक पर सवार दो युवकों ने उनके स्कूटर को धक्का मारकर साईड में कर दिया. दोनों युवकों ने अपने चेहरे छिपा रखे थे. एक अपराधी हेलमेट पहने था जबकि दूसरा मफलर लपेटे हुए था. बिजली की गति से एक युवक ने बाइक से उतर कर स्कूटर चला रहे राहुल के पेट मे पिस्तौल सटा दी और स्कूटर की चाबी निकाल ली. सामने की डिक्की खोला,लेकिन उसमें कुछ नहीं मिलने पर धमकी दी कि जल्दी बता माल कहां है? उनलोगों ने डर से बता दिया कि सीट के नीचे डिक्की में है.
डिक्की खोल कर दस लाख रूपये निकालने के बाद दोनों का मोबाइल फ ोन और स्कूटर का चाबी साथ लेकर बुधा की ओर निकल गये. पूरे ऑपरेशन के दौरान एक युवक बाइक पर बैठा रहा. मुश्किल से दो मिनट का समय लगा होगा. इसके बाद दोनों कर्मी स्कूटर धकेलकर यादव मार्केट में स्थित उनके भाई विनोद अग्रवाल की कपड़ा दुकान में जाकर उन्हें सारी बातें बतायी. सूचना पाकर अशोक अग्रवाल वहां आये और दोनों कर्मियों के साथ आसनसोल साउथ थाने में घटना की प्राथमिकी दर्ज करायी.
कर्मियों पर संदेह से मालिक का इंकार
अशोक अग्रवाल ने बताया कि बैंक से यह दोनों कर्मी अनेकों बार राशि निकाल कर लाये है. 10 लाख रु पये भी कई बार निकाल कर लाये है. कांड को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने बैंक से रैकी की होगी. बैंक से निकलने के बाद इनका पीछा किया होगा और अस्पताल के पास लोगों की आवागमन थोड़ा कम देखकर कांड को अंजाम दे दिया होगा. दिनदहाड़े इस प्रकार की घटना से आतंक का माहौल बना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें