26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुरूक्षेत्र में बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी अररिया जिले की टीम

हेमंत कुमार हीरा, अररिया : कुरुक्षेत्र में बिहार की कला संस्कृति का अररिया की टीम जलवा बिखेरेगी. यह टीम शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में के लिए रवाना होगी. जहां आठ दिसंबर से 12 दिसंबर तक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. अररिया की कला संस्कृति टीम में कुल 15 युवक व युवतियां भाग लेंगे. बताया जाता है कि […]

हेमंत कुमार हीरा, अररिया : कुरुक्षेत्र में बिहार की कला संस्कृति का अररिया की टीम जलवा बिखेरेगी. यह टीम शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में के लिए रवाना होगी. जहां आठ दिसंबर से 12 दिसंबर तक कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. अररिया की कला संस्कृति टीम में कुल 15 युवक व युवतियां भाग लेंगे. बताया जाता है कि हरियाणा के कुरुक्षेत्र में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित होने वाले राष्ट्रीय एकता शिविर किया जायेगा. इसमें भारत के अनेक राज्य से चयनित होकर आये युवा कलाकार अपने राज्य का प्रतिनिधि करेंगे.

वहीं बिहार के अररिया जिले से भी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है, जो हरियाणा के कुरुक्षेत्र के लिए रवाना होगी और कुरुक्षेत्र में 8 दिसंबर से होने वाली कार्यक्रम में अररिया के टीम बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करेगी. साथ ही अररिया के कलाकारों को बिहार का नाम रोशन करने का सुनहरा मौका भी मिला है. बताया जाता है कि टीम बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी. इसको लेकर जिला वासियों में काफी खुशी का लहर है.
टीम में ये सदस्य हैं शामिल
बताया जाता है कि नेहरू युवा केंद्र अररिया द्वारा इन 15 कलाकार का चयन किया गया है. जिसे राष्ट्रीय स्तर पर अपने कला को निखारने का अवसर मिला है. टीम में धीरज पांडे, सुभाष झा, बिट्टू कुमार, पल्लव कुमार, प्रिंस कुमार, हर्ष कुमार, रोहित कुमार, नीरज मंडल, लीला कुमारी, रितु रानी, पलक कुमारी, रानी अख्तर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में बिहार का तरफ से प्रतिनिधित्व करेंगे. वहीं कला संस्कृति के वरिष्ठ लोगों ने अररिया के युवा युवतियों को बिहार का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है. इसको लेकर अररिया वासियों लिए सभी को शुभकामनाएं भी दे रहे हैं.
आठ से 12 दिसंबर तक होगा कार्यक्रम
बताया जाता है कि नेहरू युवा केंद्र संगठन के द्वारा अररिया के कला संस्कृति रुचि रखने वाले वाले युवा युवाओं को हरियाणा के कुरुक्षेत्र भेजा जा रहा है. इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री समेत कई वरीय पदाधिकारी भी लेंगे. इसमें जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, मध्य प्रदेश समेत कई राज्य कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसमें अररिया के सभी सांस्कृतिक के टीम बिहार के प्रतिनिधि करते हुए बिहार की कला संस्कृति की जलवा को बिखड़ेंगे. इस दौरान चार दिवसीय कार्यक्रम है कई तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
टीम का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर किया जायेगा. इसमें अररिया कला संस्कृति टीम टीम बिहार की कला संस्कृति को कुरुक्षेत्र में जलवा बिखेरेगी. यह काफी गर्व का विषय है. अररिया की टीम बिहार की प्रतिनिधित्व करेगी.
कर्मवीर कुमार, जिला युवा समन्वयक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें