araria

  • Jan 22 2020 9:02AM
Advertisement

नेपाल के सिमरभंज्यांग में एवरेस्ट पनोरमा रिसोर्ट में दम घुटने से आठ भारतीय पर्यटकों की मौत

नेपाल के सिमरभंज्यांग में एवरेस्ट पनोरमा रिसोर्ट में दम घुटने से आठ भारतीय पर्यटकों की मौत

 जोगबनी : मकवानपुर के थाहा नगरपालिका के वार्ड चार के सिमभंज्यांग स्थित एवरेष्ट पनोरमा रिसोर्ट में आठ भारतीय पर्यटक बेहोशी की हालत में मिले. बताया जाता है कि ये आठों भारतीय पर्यटक सोमवार रात ही होटल पहुंचे थे. लेकिन मंगलवार सुबह ये सभी बेहोशी की हालत में वहां पड़े मिले. 

 
सभी पर्यटकों को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए काठमांडू अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं होटल के दूसरे रूम में रह रहे पर्यटक सकुशल हैं. इधर, होटल के कमरे की गेट व खिड़की बंद कर हीटर जलाकर सोने से इस घटना के होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 
 
दामन-पालुंग घूमने आये इन लोगों ने रिसोर्ट में कॉटेज बुक किया था. उनके साथ रहे अन्य सात भारतीय पर्यटकों के बस से काठमांडू जाने की सूचना इलाका पुलिस कार्यालय पालुङ के प्रहरी निरीक्षक विकास तामाङ ने दी है. घटना में मृत सभी पर्यटक केरल के हैं.
 
 मृत पर्यटकों की सूची पुलिस ने उपलब्ध करायी है. इनमें केरल के 28 वर्षीय रंजीत कप, 34 वर्षीय इंद्र, 37 वर्षीय प्रवीण, 32 वर्षीया सरिया, पांच वर्षीय अभी, सात वर्षीया अर्चना, 5 वर्षीय वैश्नव व नौ वर्षीय बंद्रा शामिल है. इसकी पुष्टि जिला पुलिस कार्यालय मकवानपुर ने की है. केरला से पोखरा होते हुए दामन-पालुङ 
 
घूमने आये 15 लोगों की टीम ने चार रूम बुक किये थे. हीटर के गैस बाहर नहीं निकलने से दम घुटने के कारण उन आठों की मौत की आशंका मकवानपुर के पुलिस उपरीक्षक सुशील सिंह राठौर ने व्यक्त की है. बताया जाता है कि एवरेष्ट पनोरमा रिसोर्ट त्रिभुवन राजपथ के हेटौडा-नौबिसे सड़क खंड में समुद्र सतह से 2488 मीटर ऊंचाई में रहे सिमभंज्यांग बजार से उत्तर दिशा में है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement