32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रियो 2016 : अर्जेंटीना से हारकर भारतीय महिला हाकी टीम दौड से बाहर

रियो डि जिनेरियो : भारतीय महिला हाकी टीम को पहले हाफ के लचर प्रदर्शन के कारण आज यहां अर्जेंटीना के हाथों 0-5 से करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे वह रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल के लिये क्वालीफाई करने की दौड से भी बाहर हो गयी. अर्जेंटीना ने पूल बी के इस मैच के […]

रियो डि जिनेरियो : भारतीय महिला हाकी टीम को पहले हाफ के लचर प्रदर्शन के कारण आज यहां अर्जेंटीना के हाथों 0-5 से करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे वह रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल के लिये क्वालीफाई करने की दौड से भी बाहर हो गयी. अर्जेंटीना ने पूल बी के इस मैच के पहले हाफ में 13 मिनट के अंदर पांच गोल दागकर भारतीय टीम की हालत खस्ता कर दी थी. अर्जेंटीना के लिये मार्टिना कैवलेरो (16वें और 29वें मिनट) ने दो जबकि मारिया ग्रेनाटो (23वें), कार्ला रेबेची (26वें मिनट) और अगस्टिना अल्बर्टेरियो (27वें मिनट) ने गोल किये. भारत की यह लगातार चौथी हार है. इस हार से भारतीय टीम पूल बी में छठे स्थान पर रही.

इस तरह से 1980 के बाद पहली बार ओलंपिक में भाग ले रही भारतीय टीम को निराशा ही हाथ लगी. भारत को इससे पहले आस्ट्रेलिया (1-6), ग्रेट ब्रिटेन (0-3) और अमेरिका (0-3) ने भी आसानी से हराया था. भारतीय टीम ने पहले मैच में जापान को 2-2 से बराबरी पर रोका था जिससे उसे एक अंक मिला. लंदन ओलंपिक के रजत पदक विजेता अर्जेंटीना के खिलाफ उतरी भारतीय टीम ने पहले हाफ में बेहद लचर प्रदर्शन किया. अर्जेंटीना ने उसकी रक्षापंक्ति की धज्जियां उड़ा दी और दूसरे क्वार्टर में पांच गोल दागे. पहले क्वार्टर में भी अधिकतर समय अर्जेंटीना ने ही गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा था.

भारत ने तीसरे क्वार्टर में कुछ बेहतर खेल दिखाया लेकिन गोल करने में नाकाम रहा. भारत को 40वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया. पूनम रानी का शाट गोलकीपर ने बचा दिया. तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से एक मिनट पहले भारत पहला गोल दागने की अच्छी स्थिति में था. अनुराधा थोकचोम ने गेंद गोल के अंदर डाली लेकिन वीडियो रेफरल में उसे नकार दिया गया. चौथे क्वार्टर में वंदना और दीपिका ने कुछ अच्छे प्रयास किये लेकिन गोल करने में असफल रही. रानी में भी पेनल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल पायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें