32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीजेपी ने कसम खायी है जो भी बोलेंगे सच नहीं बोलेंगे : नीतीश

नालंदा / गया : बिहार चुनाव के लिए महागंठबंधन एवं एनडीए में कमर कस ली है. इसी कड़ी में दोनों प्रमुख गंठबंधन की ओर से एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. महागंठबंधन के नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नालंदा में एक चुनावी सभा के दौरान भाजपा पर बड़ा […]

नालंदा / गया : बिहार चुनाव के लिए महागंठबंधन एवं एनडीए में कमर कस ली है. इसी कड़ी में दोनों प्रमुख गंठबंधन की ओर से एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. महागंठबंधन के नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नालंदा में एक चुनावी सभा के दौरान भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. नीतीश कुमार ने कहा कि जब से भाजपा केंद्र की सत्ता में आयी है, जगह-जगह दंगे हो रहे है. मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि रोज कहीं न कहीं दंगों से जुड़ी खबरों पढ़ने को मिल रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महागंठबंधन में एकता है. हालांकि भाजपा वाले झगड़ा करवाने की फिराक में जुटे है. वहीं, उन्होंने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों की जमीन छिन लेना चाहती है और इसके लिए उसने कानून भी लाया है.

नालंदा के कादिरगंज में राजद प्रत्याशी राजबल्लभ प्रसाद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने सोलह माह के शासन के दौरान कुछ भी नया नहीं किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने जो भी वादे किये थे उसे अब तक पूरा नहीं किया गया है. अब बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी राज्य की जनता से झूठे वादे किये जा रहे है. लेकिन सावधान रहने की जरुरत है एवं किसी तरह के झांसे में नहीं आना है और महागंठबंधन को विजयी बनाना है.

रोज हो रहे दंगे
नीतीश कुमार ने कहा कि जब से भाजपा केंद्र की सत्ता में आयी है, जगह-जगह दंगों की खबरों सुनने को मिल रही है. उन्होंने मीडिया रिपोट्स का हवाला देते हुए कहा कि कहीं मंदिर में जानवरों की हड्डियां तो कहीं मांस के टुकड़े फेंक कर दंगा करवाया जा रहा है. इस तरह के मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बिहार की जनता को सावधान रहने की जरुरत है. किसी भी तरह के अफवाह से दूर रहकर ऐसे दंगों को रोकने का प्रयास करना चाहिए.

झगड़ा लगवाना चाहती है भाजपा
सीएम नीतीश ने कहा कि महागंठबंधन के नेताओं के बीच भाजपा वाले झगड़ा लगवाने का प्रयास कर रहे है. कह रहे है महागंठबंधन के घटक दलों में एकता नहीं है. जबकि सच्चई यह है कि एनडीए और खुद भाजपा के अंदर एकता की कमी साफ तौर पर देखी जा सकती है. एनडीए में सीटों को लेकर खींचतान चल रहा है. सीएम प्रत्याशी को लेकर भी उठापटक जारी है. और आरोप महागंठबंधन पर लगा रहे है. उन्होंने कहा कि महागंठबंधन को मजबूत बनाने के लिए भारी संख्या में वोट करने की जरुरत है. ताकि बिहार में विकास के रथ को आगे बढ़ाने में मदद मिल सकें.

केंद्र ने जमीन छिनने वाला कानून लाया
मोदी सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की जमीन छिनने के लिए कानून लाया है. मोदी सरकार कभी भी किसानों का भला नहीं कर सकती है. बिहार में किसानों के लिए जदयू सरकार ने बहुत कुछ किया है और आगे भी इस पर काम करने की पूरी कार्य योजना तैयार की गयी है. महागंठबंधन के सत्ता में आने के साथ ही इन योजनाओं को आगे बढ़ाया जायेगा.

गया के टेकारी में भी चुनावी सभा

वहींमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया के टेकारी में भी एक चुनावी सभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में महागंठबंधनके नेता ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा कि बेजीपी का गुरू आरएसएस है और यह सोचने वाली बात है कि आरक्षण पर पुनर्विचार हो आखिर यह चाह कौन रहा है. नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी वालों ने कसम खा ली है कि जो भी बोलेंगे सच नहीं बोलेंगे. नीतीश ने कहा कि पूरे देश में दिल्ली में अपराध का ग्राफ सबसे ऊपर है जबकि वहां की पुलिस सीधे केंद्र सरकार के अधीन होती है, फिर बीजेपी वाले कैसे कह रहे हैं कि बिहार में जंगलराज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें