27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन ने दलाई लामा की यात्रा की अनुमति नहीं देने पर श्रीलंका की सराहना की

बीजिंग : चीन ने तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की श्रीलंका यात्रा की अनुमति नहीं देने के लिए श्रीलंकाई सरकार की सराहना की है. कोलंबो से आई खबरों पर प्रतिक्रिया जताते हुए चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि बीजिंग दलाई लामा की किसी भी देश में यात्रा का पुरजोर विरोध […]

बीजिंग : चीन ने तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की श्रीलंका यात्रा की अनुमति नहीं देने के लिए श्रीलंकाई सरकार की सराहना की है.
कोलंबो से आई खबरों पर प्रतिक्रिया जताते हुए चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि बीजिंग दलाई लामा की किसी भी देश में यात्रा का पुरजोर विरोध करता है.
खबरों में कहा गया है कि श्रीलंकाई सरकार दलाई लामा को आमंत्रित करके चीन की सरकार को नाराज नहीं करेगी. श्रीलंका बौद्ध बहुसंख्यक आबादी वाला देश है.
हुआ ने कहा, चीन के पक्ष ने दलाई लामा के मुद्दे पर अपना स्पष्ट कर दिया है. हम दलाई लामा की यात्राओं का पुरजोर विरोध करते हैं. उन्होंने कहा, श्रीलंका चीन का मित्रवत पडोसी है तथा वह इस मुद्दे पर चीन की चिंताओं को समझता है और उनका सम्मान करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें