32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना वायरस का दूसरा मामला केरल में मिला

भारत में कोरोना वायरस के दूसरे मामले का केरल के तिरुवनंतपुरम में पता चला है. तीन दिन पहले, केरल में ही कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मरीज़ का पता चला था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ़ से जारी किए बयान में कहा गया है कि संक्रमित व्यक्ति चीन से लौटकर आया था. उसे एक अस्पताल […]

भारत में कोरोना वायरस के दूसरे मामले का केरल के तिरुवनंतपुरम में पता चला है. तीन दिन पहले, केरल में ही कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मरीज़ का पता चला था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ़ से जारी किए बयान में कहा गया है कि संक्रमित व्यक्ति चीन से लौटकर आया था. उसे एक अस्पताल में अलग से रखा गया है. सरकार ने बताया है कि मरीज़ स्थिर है और उस पर नज़र रखी जा रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस को लेकर मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है. कैबिनेट सचिव ने भी इसे लेकर स्वास्थ्य, नागरिक उड्ड्यन, टेक्स्टाइल और फार्मा सचिवों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की है.

इस बीच एयर इंडिया की स्पेशल फ़्लाइट से रविवार को 323 भारतीयों और सात मालदीव के लोगों को चीन के वुहान शहर से भारत लाया गया. इनमें बड़ी संख्या में वुहान में पढ़ रहे भारतीय छात्र हैं.

इससे पहले शनिवार को केरल की सरकार ने एक महिला के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि की थी. वो महिला पिछले हफ़्ते चीन से लौटी थी. राज्य सरकार का कहना है कि महिला तेज़ी से ठीक हो रही है. इस महिला को तृशूर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रखा गया है. कोरोना वायरस को लेकर केरल में 1600 लोगों को निगरानी में रखा गया है. 30 को अलग-अलग अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया है. देश के अलग-अलग हवाई अड्डों पर प्रशासन को सतर्क रखा गया है.

https://twitter.com/ANI/status/1223821833448775680

इसके पहले सरकार ने दिल्ली समेत देश के सात हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की है ताकि अगर चीन या हॉन्ग कॉन्ग से लौटे किसी शख़्स में संक्रमण के असर दिखते हैं तो उसकी तुरंत जांच कराई जा सके.

भारत में नेशनल सेंटर फ़ॉर डिज़ीज़ कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ. सुजीत कुमार सिंह ने बीबीसी को बताया है कि यह वायरस मर्स और सार्स वायरस की तरह जानवरों से ही आया है.

https://twitter.com/MoHFW_INDIA/status/1223815521533079554

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें