1. home Hindi News
  2. national
  3. schools and colleges will not open till the arrival of corona vaccine arvind kejriwal government will give dry ration to school students for six months under the mid day meal scheme school reopen avd

School Reopen : स्कूली छात्रों को छह महीने तक सूखा राशन देगी केजरीवाल सरकार, जानें स्कूल-कॉलेज खोलने पर क्या लिया फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्कूली छात्रों को छह महीने तक सूखा राशन देगी केजरीवाल सरकार
स्कूली छात्रों को छह महीने तक सूखा राशन देगी केजरीवाल सरकार
twitter

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal government) ने स्कूली छात्रों के लिए एक अच्छी योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत बच्चों को अगले 6 महीने तक सूखा राशन (dry ration) देगी. योजना की शुरुआत करते हुए केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार मध्याह्न भोजन योजना (mid-day meal scheme) के तहत अपने छात्रों को छह महीने तक सूखा राशन देगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, जब से कोरोना हुआ है तब से बच्चों को मिड डे मील नहीं मिल पाता है. आज से हम दिल्ली में बच्चों के माता-पिता को सूखा राशन देने की योजना शुरू कर रहे हैं, अगले 6 महीने के लिए हर बच्चे को एक किट मिलेगा, इसमें गेंहू, चावल,दाल, तेल है. 8 लाख परिवारों को इससे फायदा होगा.

उन्होंने कहा, कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण स्कूलों के मार्च से बंद होने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. मंडावली इलाके के एक सरकारी स्कूल में सूखा राशन बांटने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा, जब स्कूल बंद थे, तो हमने मध्याह्न भोजन योजना के लिए अभिभावकों को पैसे भेजने का फैसला किया था, लेकिन अब हमने छात्रों को छह महीने तक सूखा राशन देने का निर्णय किया है.

स्कूल खोलने पर क्या लिया फैसला

अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस का टीका आने तक राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल नहीं खोलेन का फैसला लिया है. 15 अक्टूबर को कुछ राज्यों में आंशिक रूप से स्कूल खोले गए थे. मालूम हो देश में कोविड-19 के मद्देनजर मार्च से स्कूल बंद है.

हालांकि देशभर में कई राज्यों ने नये साल में स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला किया है. कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज खोल दिये गये हैं. लेकिन अधिकांश राज्यों में स्कूल-कॉलेज केपल 10वीं और 12वीं के लिए खोले हैं. प्राइमरी लेवल के स्कूलों को खोलने के लिए अभी कोई घोषण नहीं की गयी है. बिहार में जनवरी के आखिर-आखिर तक सभी स्कूल खोल दिये जाएंगे.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें