1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi news prime minister narendra modi spoke to america president joe biden and kamla harris congratulates india us firmly committed to strategic partnership and cooperation in the indo pacific region upl

PM Modi News: पीएम मोदी ने जो बिडेन और कमला हैरिस को दी बधाई, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में आपसी सहयोग की दिलायी याद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर बात कर बधाई दी है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर बात कर बधाई दी है.
File

PM Modi News, joe biden News, India-America: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर बात कर बधाई दी है. पीएम मोदी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. दोनों शीर्ष नेताओं ने कोविड-19 महामारी से लेकर जलवायु परिवर्तन तक विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की और दोनों देशों के बीच रणनीतिक द्विपक्षीय साझेदारी को बरकरार रखने के प्रति प्रतिबद्धता जताई.

वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने बिडेन को चीन के खिलाफ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में दोनों देशों के बीच चल रहे आपसी सहयोग की भी याद दिलाई. बाइडन ने उन्हें अपनी तरफ से पूरा सहयोग किए जाने के प्रति भरोसा दिया. बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में जो बिडेन की जीत के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली बातचीत है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडन से फोन पर बात करके उन्हें बधाई दी. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई और कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन तथा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर साझा प्राथमिकताओं और चुनौतियों पर चर्चा की. एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका की निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को भी बधाई दी.

कहा कि उनकी सफलता भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए गर्व और प्रेरणा की बात है. यह समुदाय भारत-अमेरिका सबंधों की मजबूती का महत्वपूर्ण स्रोत है. पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी ने बिडेन को चुनाव में जीत की बधाई दी और इसे अमेरिका की लोकतांत्रिक परंपरा की मजबूती का द्योतक करार दिया. बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 और 2016 में अमेरिका की आधिकारिक यात्रा के दौरान बिडेन के साथ हुई मुलाकात को याद किया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें