1. home Hindi News
  2. national
  3. newborn twins tested positive for covid19 at vadodara in gujarat vwt

गुजरात के वडोदरा में कोरोना पॉजिटिव जुड़वा बच्चों ने लिया जन्म, दोनों नवजातों की डॉक्टर कर रहे देखरेख

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वडोदरा स्थित एसएसजी हॉस्पिटल की प्रसूति विभाग की हेड डॉ अय्यर.
वडोदरा स्थित एसएसजी हॉस्पिटल की प्रसूति विभाग की हेड डॉ अय्यर.
फोटो : ट्विटर.

वडोदरा : देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. गुजरात के बड़ौदा में कोरोना पॉजिटव जुड़वा बच्चों ने जन्म लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा कि गुजरात के वडोदरा में दो जुड़वां नवजात बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. एसएसजी अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग की डॉ. अय्यर ने बताया कि बच्चों को दस्त और पानी की कमी होने के कारण पैदा होने के 15 दिन बाद अस्पताल लाया गया. दोनों बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए मगर अब उनकी स्थिति बेहतर है. अब तक बच्चों को डिस्चार्ज नहीं किया गया है.

आपको बता दें कि गुजरात में गुरुवार तक कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 2410 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 3,10,108 हो गई है. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी है. पिछले 24 घंटे में वायरस से नौ और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की कुल संख्या 4528 हो गई है. विभाग ने कहा कि इस दौरान 2015 रोगी ठीक हुए, जिससे राज्य में वायरस से उबरने वाले लोगों की संख्या 2,92,584 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति में बताया कि चार रोगियों की मौत सूरत में, तीन की अहमदाबाद में और एक-एक रोगी की मौत वडोदरा और भावनगर में हुई है. अहमदाबाद में गुरुवार को सबसे अधिक 626 नए मामले सामने आए. सूरत में 615 नए मामले, वडोदरा में 363 और राजकोट में 223 नए मामले सामने आए.

इसी के साथ राज्य में उपाचाराधीन मरीजों की संख्या 12,996 है, जिनमें से 155 रोगियों की हालत गंभीर है. राज्य में बीमारी से ठीक होने की दर 94.35 फीसदी है. गुजरात में अभी तक 60,65,682 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है, जिनमें से 6,97,280 को टीके की दूसरी खुराक दी गई है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें