1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir pdp chief mehbooba mufti attacks on bjp says secularism is in our dna smb

Jammu Kashmir: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर निशाना, बोलीं- धर्मनिरपेक्षता हमारे डीएनए में

पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर कई आरोप लगाए हैं. जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम ने कहा कि हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष नींव पर आधारित है. उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता हमारे डीएनए में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir: PDP chief Mehbooba Mufti attack on BJP over Secularism.
Jammu Kashmir: PDP chief Mehbooba Mufti attack on BJP over Secularism.
twitter

Jammu Kashmir: पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कई आरोप लगाए हैं. जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम ने कहा कि हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष नींव पर आधारित है. उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता (Secularism) हमारे डीएनए (DNA) में है.

मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कराना बीजेपी के एजेंडे का हिस्सा

जम्मू में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इसी के साथ आरोप लगाया कि बीजेपी धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश कर रही है और मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कराना भी उनके एजेंडे का हिस्सा है.

कश्मीर के लोगों पर ज्यादा देर तक नहीं चलने वाला डंडा

इससे पहले बीते दिनों पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि कश्मीर के लगों पर डंडा ज्यादा देर तक चलने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि 2019 के बाद यहां जितने भी कानून लाए गए हैं, उनकी कोशिश है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को हर हिसाब से कमजोर किया जाए. उनकी कोशिश है कि यहां के लोगों को घुटनों के बल लाया जाए, लेकिन ऐसा नहीं होता है. जम्मू-कश्मीर के लोग जिंदा दिल कौम हैं.महबूबा ने कहा कि कश्मीरी लोग कई सालों से अपनी इज्जत के लिए संघर्ष कर रहे हैं, यह डंडा ज्यादा देर नहीं चलने वाला है.

बुलडोजर विवाद पर महबूबा ने पहले कही ये बात

वहीं, मध्य प्रदेश, यूपी और राजधानी दिल्ली में बुलडोजर की कार्रवाई पर सीएम महबूबा ने कहा कि मुल्क में कोई कानून नहीं है, जिसको जो मन करता है वो बुलडोजर लेकर किसी का मकान और दुकान गिरा देता है. इसके बाद उन्हीं लोगों को जेल में डाल दिया जाता है, जिनके मकानों और दुकानों को गिराया जाता है. सुप्रीम कोर्ट में गर्मियों की छुट्टियों के बाद आर्टिकल 370 को लेकर सुनवाई पर उन्होंने कहा कि इतने गंभीर मामले को गैर कानूनी तरीके से खत्म किया गया है तो मैं उम्मीद करती हूं कि सुप्रीम कोर्ट इस पर रोक लगाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें