1. home Hindi News
  2. national
  3. indian american couple ramesh bhatia and kalpana bhatia donates one crore rs for bihar and jharkhand healthcare smb

अमेरिका के भारतवंशी दंपति ने बिहार-झारखंड को दिए 1 करोड़ रुपये, जानें क्यों

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian American Couple Ramesh Bhatia And Kalpana Bhatia Donates One Crore
Indian American Couple Ramesh Bhatia And Kalpana Bhatia Donates One Crore
Prabhat Khabar

Indian-American Couple Donates For Bihar And Jharkhand भारतीय-अमेरिकी दम्पत्ति ने बिहार और झारखंड के ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च करने के लिए एक करोड़ रुपये से ज्यादा का दान दिया है. बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (Bihar Jharkhand Association of North America) ने यह जानकारी दी है.

दान की गयी राशि को इन योजनाओं पर किया जाएगा खर्च

अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के रमेश भाटिया और उनकी पत्नी कल्पना भाटिया ने की ओर से दान की गई इस राशि को बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (BJANA) और प्रवासी एल्यूमिनी नि:शुल्क (Pravasi Alumni Nisshulk) की संयुक्त रूप से दोनों प्रदेशों के देहात क्षेत्र में चल रही योजनाओं में खर्च किया जाएगा.

भारतवंशी डॉक्टरों की संस्था है प्रान

प्रान (PRAN) अमेरिका में काम करने वाले भारतवंशी डॉक्टरों की संस्था है. जो बिहार और झारखंड में ऐसे स्थानों पर काम कर रही है, जहां स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति कमजोर है. प्रवासी एल्यूमिनी नि:शुल्क (प्रान) ने रांची में एक क्लीनिक खोला हुआ है. यहां मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं.

जानें कौन है रमेश भाटिया

बीएजेएएनए (BJANA) के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने बताया कि दान में दी गई राशि से संस्था के द्वारा किए जा रहे कार्यों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. दान देने वाले रमेश भाटिया एनआइए, पटना से हैं और टेक्सास में सफलता से कारोबार चला रहे हैं. (इनपुट : भाषा)

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें