32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी सरकार के तीन साल: 26 को पूर्वोत्तर की जनता को पुल का सौगात देंगे पीएम मोदी

!!अंजनी कुमार सिंह!! नयी दिल्ली : एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से बाहर गुवाहटी में होंगे. 26 मई को सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं. इस दिन वह पूर्वोत्तर की जनता को एक खास तोहफा देने के साथ ही दिल्ली और पूर्वोतर के बीच […]

!!अंजनी कुमार सिंह!!

नयी दिल्ली : एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से बाहर गुवाहटी में होंगे. 26 मई को सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं. इस दिन वह पूर्वोत्तर की जनता को एक खास तोहफा देने के साथ ही दिल्ली और पूर्वोतर के बीच की दूरी को कम करनेवाला पुल राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इससे पहले भी प्रधानमंत्री प्रत्येक साल 26 मई को दिल्ली से बाहर लोगों के बीच रहना पसंद करते रहे हैं.

सरकार की पहली वर्षगांठ 26 मई, 2015 को मोदी ने उत्तर प्रदेश में दीनदयाल उपाध्याय की जन्मभूमि पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. वहीं, 26 मई, 2016 को सहारनपुर में थे. इस बार उनका पड़ाव गुवाहटी में होगा. एक अधिकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री हमेशा से किसी खास फंक्शन या त्योहार को दिल्ली से दूर आम आदमी के साथ मिल कर मनाना पसंद करते रहे हैं. इससे जनता और सरकार दोनों को एक दूसरे से कनेक्ट होने का मौका मिलता है.

पीएम सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर ब्रह्मपुत्र नदी पर 9.15 किमी लंबा धोला-सादिया पुल का उदघाटन करेंगे. इस पुल का सामरिक महत्व है, क्योंकि यह चीन की सीमा के निकट है. पुल का डिजाइन इस तरह बनाया गया है कि यह 60 टन वजनी टैंक का भार सहन कर सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें