36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीना बोरा हत्याकांड : मिखाइल बोरा को मारने के लिए इंद्राणी ने दी थी सुपारी

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड ने रविवार को एक और मोड़ ले लिया, जब मुंबई पुलिस ने उस सूटकेस को जब्त किया, जिसे कथित तौर पर उसके भाई के शव को पैक करने के लिए रखा गया था. इस मामले में आज तीनों आरोपियों इंद्राणी मुखर्जी ,संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय की हिरासत […]

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड ने रविवार को एक और मोड़ ले लिया, जब मुंबई पुलिस ने उस सूटकेस को जब्त किया, जिसे कथित तौर पर उसके भाई के शव को पैक करने के लिए रखा गया था. इस मामले में आज तीनों आरोपियों इंद्राणी मुखर्जी ,संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय की हिरासत खत्म हो रही है. तीनों को आज एक स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा, जहां पुलिस द्वारा उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाये जाने की मांग करने की संभावना है.

वहीं दूसरी ओर, अंग्रेजी अखबार टाइम्स आफ इंडिया ने आज अपने सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि शीना की हत्या के बाद इंद्राणी अपने बेटे मिखाइल को मरवाना चाहती थी जिसके लिए उसने मुंबई के एक कॉंट्रेक्ट किलर को सुपारी दी थी जो मिखाईल को चार बार मारने की कोशिश कर चुका है हालांकि पुलिस ने किलर को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि इंद्राणी ने 2.5 लाख रुपये की सुपारी मिखाइल को मारने के लिए उस किलर को दी थी. यह सुपारी 2014 को दी गयी थी. आपको बता दें मिखाइल बोरा अपने हत्या की आशंका पहले ही जता चुका है.

इधर, रविवार को अपराध की कड़ियां जोड़ने के इरादे से खार पुलिस ने इंद्राणी के पूर्व पति व मुख्य आरोपी संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को रायगढ़ के जंगल में ले गयी, जहां शीना का शव फेंका गया था. पुलिस ने कहा कि आरोपी संजीव खन्ना को खार पुलिस थाने लाया गया. इसके बाद उन्हें चालक श्याम राय के साथ पेण तहसील के जंगल में ले जाया गया. इसस पहले, रविवार देर शाम खार पुलिस थाने में इंद्राणी मुखर्जी , उसके ड्राइवर श्याम राय और संजीव खन्ना से पूछताछ की गयी.

आपको बता दें किइंद्राणी मुखर्जी और संजीव खन्ना ने अपराध के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराया. पुलिस ने बताया कि जब इंद्राणी और खन्ना को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की गयी, तो दोनों आपस में उलझ गये. खन्ना ने बताया कि उसने सिर्फ इंद्राणी की सहायता की, जिसने उसे वित्तीय मदद करने का वादा किया था. वहीं, इंद्राणी ने स्वीकार किया कि वह अपनी बेटी शीना से नफरत करती थी. लेकिन, उसने यह नहीं कबूला कि हत्या उसी ने की थी. उधर, इंद्राणी के पुत्र और शीना के भाई मिखाइल बोरा से भी बांद्रा के एक होटल में पूछताछ की गयी.

इस दौरान शीना के भाई मिखाइल ने दावा किया कि उसकी मां इंद्राणी 23 अप्रैल, 2012 को उसकी भी हत्या करना चाहती थी, जब उसने उसे नशीला पेय पिलाया था. उसी दि न शीना की कथित तौर पर इंद्राणी और खन्ना ने चालक श्याम राय की मदद से हत्या कर दी. ये तीनों लोग शव को लेकर गये और इसका अगले दिन रायगढ़ जिले में पेण तहसील में नि बटारा कर दिया. मिखाइल का कहना है कि जब तक वह लोग वापस आते, वह वहां से भाग निकला. इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मुंबई में वर्ली इलाका स्थित आवासीय परिसार से सूटकेस का जब्त होना संभवत: अपनी मां की योजना (उसकी हत्या करने की) के बारे में और उसके शव के टुकड़ों को पैक करने के मिखाइल के दावे को मजबूत करता है, लेकिन इस सिद्धांत की पुलिस ने पुष्टि नहीं की है. खबरें थीं कि इंद्राणी ने मिखाइल को मानसिक रोगी घोषित कराने के लिए एक मनोचिकित्सक की मदद मांगी थी, लेकि न पुलिस ने अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है.

वित्तीय मुद्दे जांचेगी पुलिस

इंद्राणी और मिखाइल बोरा के बालों और खून के नमूनों को भी एकत्र कर फॉरेन्सि क साइंस लेबोरेटॅरी में भेजा गया है. समझा जाता है कि इसकी रिपोर्ट तीन या चार दिन में आ जायेगी. मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने बताया कि अब हत्या के पीछे वित्तीय मुद्दों पर भी गौर कर रहे हैं.

शव नहीं, कंकाल था

रायगढ़ जिले के हेतेवने गांव के ‘पुलिस पाटील’ गणेश धेने ने रविवार को कहा कि उसने जब 2012 में शीना बोरा का शव देखा था, उस समय वह केवल कंकाल था और उसमें कोई मांस नहीं था. धेने ने मुंबई पुलि स दल को उस स्थान को खोजने में मदद की थी, जहां कथित तौर पर शीना बोरा को कथित तौर पर दफनाया गया था. इसके बाद स्थानीय सरकारी चिकित्सक उसे पोस्टमार्टम के लिए ले गये, जिसके बाद उसे दफना दिया गया.

शीना को भी धीमा जहर दे रही थी इंद्राणी

अंगरेजी अखबार द टेलीग्राफ के मुताबिक, शीना ने अपनी दोस्तों से आशंका जतायी थी कि इंद्राणी उसे स्लो प्वॉइजन (धीमा जहर) दे रही है. दोस्तों के मुताबि क, उस वक्त शीना ने जो मेडिकल टेस्ट कराया, उसमें भी यह बात सामने आयी थी. दोस्तों ने कहा, शीना अक्सर बीमार रहती थी, जिस वजह से उसे जहर दिये जाने का शक हुआ. ऐसा 2012 की शुरुआत में हुआ था. शीना का मर्डर अप्रैल, 2012 में ही हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें