चंदन तस्कर हत्याकांड : चश्मदीद ने कहा पुलिस ने बस से उतार कर सात लोगों को गोली मारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हैदराबाद/चेन्नई/नयी दिल्ली : आंध्रप्रदे्रश के चित्तूर में कथित रूप से चंदन तस्करों के हुए एनकाउंटर मामले ने एक नया मोड ले लिया है. तमिलनाडु के रहने वाले शेखर ने दावा किया है कि पुलिस ने सात लोगों को बस से उतार कर गोली मार दी है. उसके अनुसार, पहले पुलिस ने उन सातों को गिरफ्तार किया, फिर बस से उतार कर उन्हें गोली मार दी. शेखर के रिश्तेदारों के अनुसार, वह एक महिला के बगल में बैठा था, इसलिए पुलिस ने उसे नहीं उतारा, उन्हें लगा कि वह उक्त महिला का पति है. इस कारण उसकी जान बच गयी. वह तमिलनाडु के तिरुवनमल्लाई जिले के वेटागिरिपलायम का रहने वाला है.
आंध्रप्रदेश में चित्तूर जिले में मंगलवार कोपुलिस की गोली के शिकार हुए कथित रूप से 20 चंदन तस्कर का मामला गरमा गया है. पहले ही इस मुद्दे पर आंध्रपद्रेश व तमिलनाडु सरकारें आमने सामने आ चुकी हैं. अब इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हस्तक्षेप किया है. उन्होंने बुधवार कोध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को फोन कर उनसे इस संबंध में ब्योरा पूछा. राजनाथ ने नायडू से पूछा कि आखिर किस परिस्थिति में पुलिस को गोली चलाने की जरूरत पडी, जिससे इतने लोगों की जान चली गयी.
उधर, चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि यह घटना पूर्वनियोजित नहीं थी. जब पुलिस पर हमला हुआ तो उसे जवाबी कार्रवाई करने पडी, जिस कारण ये मौतें हुईं. इधर, इस कांड के बाद तमिलनाडु में प्रदर्शन हो रहा है और आंध्र तमिलनाडु बस सेवाएं भी आज बाधित हुई हैं.
मंगलवार की सुबह आंध्रप्रदेश के चित्तूर जिले में तिरुपति के निकट पुलिस व चंदन तस्करों के बीच हुई मुठभेड में 20 लोग मारे गये थे. ये सभी कथित रूप से पुलिस द्वारा चंदन तस्कर बताये गये. राज्य के पुलिस महकमे ने कहा कि इन लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया उसी की जवाबी कार्रवाई में उन्हें कोई विकल्प नहीं होने की स्थिति में गोली चलानी पडी.
उधर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू को पत्र लिख कर कडी नाराजगी जतायी है और कहा है कि उनमें ज्यादातर लोग मजदूर थे और वे तमिलनाडु के रहने वाले थे. इस मामले में मंगलवार को देर शाम राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने आंध्रपद्रेश के मुख्य सचिव व डीजीपी को नोटिस भेजा था.
इस पुलिसिया कार्रवाई में मारे गये लोगों में 12 लोग तमिलनाडु के हैं. तमिलनाडु के सीएम ने इस मामले की त्वरित जांच की मांग की है. यह कार्रवाई आंध्र पुलिस की चंदन तस्करों के खिलाफ बनाये गये विशेष कार्यबल ने की थी.इस हत्याकांड की डीएमके, भाजपा, पीएमके व सीपीआइ जैसे राजनीतिक दलों ने कडी भर्त्सना की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें