पाकिस्‍तान का हमला जारी,अब्‍दुल बासित ने लगाया भारत पर सीजफायर का आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली : वार्ता रद्द होने के बाद निराश पाकिस्‍तान ने आज भारत पर जोरदार हमला बोला है. पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित ने आरोप लगाया है कि 57 बार भारत की ओर से सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है.

भारत के विरोध से बेअसर पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने यहां कश्मीरी अलगाववादियों के साथ अपनी मुलाकात को उचित करार देते हुए आज कहा कि सभी पक्षों के साथ संवाद कश्मीर मुद्दे के हल की पाकिस्तान की कोशिशों का एक अहम हिस्सा है.

बासित ने कहा कि दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच की 25 अगस्त की वार्ता रद्द करने का भारत का कदम एक झटका है, लेकिन इससे दोनों पडोसियों को कश्मीर मुद्दा हल करने से हतोत्साहित नहीं होना चाहिए.

पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने यहां फारेन कारेस्पांडेंट्स क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पिछले दो दिनों के दौरान कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के साथ अपनी मुलाकात को सही ठहराया और कहा कि उन्होंने अलगाववादी नेताओं के साथ बातचीत कर किसी प्रोटोकोल का उल्लंघन नहीं किया है.

दिल्‍ली में पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त अब्‍दुल बासित ने कहा कि पाकिस्‍तान आतंकवाद से पीड़ित है. वह एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने संवाददाताओं के सामने कहा कि पाकिस्‍तान शांति का पक्षधर है. दोनों देशों को आपसी झगड़ों को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए.

दोनों देशों के बीच 25 अगस्‍त को होने वाली विदेश सचिव स्‍तर की बैठक रद्द होने के बारे में बोलते हुए कहा कि वार्ता रद्द नहीं होना चाहिए था. इस वार्ता से दोनों देशों को फायदा हो सकता था. बासित ने कहा कि दोनों देशों को साथ मिलकर काम करना चाहिए. भारत और पाकिस्‍तान को एक साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की जरूरत है.

बासित ने कहा हम समझते हैं कि यह एक जटिल स्थिति है. पाकिस्तान में हम बहुत सकारात्मक हैं और संबंधों के सामान्यीकरण के बीच ध्यान भटकाने वाली चीजों को आने नहीं देंगे.अब्‍दुल बासित ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच अगले माह न्यूयॉर्क में बैठक को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें