भ्रष्टाचार कैंसर से भी खतरनाक:नरेंद्र मोदी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हरियाणाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. हरियाणा के कैथल में मोदी ने एक बडी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे हरियाणा की इस धरती पर आने का मौका मिला. उन्होंने कृष्णा जनमाष्टमी के जिक्र से अपना भाषण शुरु करते हुए कहा कि जब हम कृष्ण को याद करते हैं तो कुरुक्षेत्र को भी याद करते हैं.

उन्होंने एक राजमार्ग परियोजना का उद्घाटन करने के बाद सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, भ्रष्टाचार भयावह बीमारी है और यह कैंसर से भी ज्यादा तेजी से फैल रही है. यह बुराई पूरे राष्ट्र को बर्बाद कर रही है. इसलिए इसे खत्म करने के लिए पूरे देश का मिजाज बदलना होगा. मैं महसूस करता हूं कि देश लंबे अर्से तक इस बुराई को झेलने के लिए तैयार नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद हरियाणा में यह मेरा पहला सरकारी क्रार्यक्रम है. उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने मुझे जो प्यार दिया है और विश्वास जताया है उसके लिए मैं उनका आभारी हूं. और मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपने जो विश्वास दिया है उसे मैं ब्याज सहित लौटाऊंगा, विकास करके लौटाउंगा.

उन्होंने कहा कि इतनी बडी भीड, इतना उमंग और उत्साह किस बात का संकेत करते हैं, उन्होंने कहा कि वह इस बात का संकेत करते हैं कि यहां कि जनता को विकास में विश्वास है. चाहे किसान हो, टैक्सी चालक या फिर ड्राइवर सभी विकास चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि कहा कि लोग कह रहे हैं कि स्वतंत्रता दिवस के भाषण में मैंने भ्रष्टाचार के बारे में कुछ नहीं कहा. मोदी ने कहा कि यह सही नहीं है क्योंकि जब मैंने समाज में मेरा क्या, मुझे क्या लक्षण के बारे उल्लेख किया तो यह मुद्दा मेरे दिमाग में था. यह भ्रष्टाचार के बारे में था.

उन्होंने पिछली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब पिछली शताब्दी वाला इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि कांट्रेक्टर सिर्फ रोड का काला कर देते हैं और वह रोड पहली बारिश में ही धूल जाता है. अब ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर नही चलेगा. उन्होंने कहा कि मेरा क्या और मुझे क्या ने देश का तबाह किये हुए है. इससे देश को निजात दिलाना जरुरी है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें