अमेरिका में भारत के नये राजदूत होंगे तरनजीत सिंह संधू, आधिकारिक घोषणा होना बाकी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधू अब अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास में राजदूत के रूप में कार्यभार संभालेंगे. वो मौजूदा भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला की जगह लेंगे जिनको भारत का नया विदेश सचिव नियुक्त किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका में भारत के राजदूत के रूप में तरनजीत सिंह संधू की नियुक्ति संबंधी फाइल को संबंधित अधिकारी ने मंजूरी दे दी है लेकिन सरकार की तरफ से अभी इस बारे में आधिकारिक घोषणा किया जाना बाकि है.

फरवरी के अंतिम सप्ताह में होगी आधिकारिक घोषणा!

बता दें कि तरनजीत सिंह संधू 24 जनवरी 2017 से ही श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त के रूप से कार्यरत हैं. इससे पहले तरनजीत सिंह संधू 2013 से 2017 के बीच मिशन के डेप्यूटी चीफ के तौर पर वाशिंगटन डीसी में स्थित भारतीय दूतावास में अपनी सेवा दे चुके हैं. इससे पहले भी तरनजीत सिंह संधू 1997 से 2000 के बीच वॉशिंगटन डीसी स्थित दूतावास में अपनी सेवा दे चुके हैं. इसलिए ये माना जा रहा है कि वो वहां की स्थितियों से ठीक ढंग से परिचित होंगे.

सूत्रों का ये भी कहना है कि अमेरिका में भारतीय राजदूत के तौर पर तरनजीत सिंह संधू की नियुक्ति की घोषणा संभवत फरवरी के अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संभावित भारत यात्रा के दौरान किया जा सकता है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उधर वॉशिंगटन डीसी में भी तरनजीत सिंह संधू की नियुक्ति की तैयारियां शुरू कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें