29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU Campus में छात्र संघ और एबीवीपी के बीच मारपीट में अध्यक्ष आईशी घोष बुरी तरह घायल

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में जेएनयू छात्र संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों के बीच रविवार को झड़प हो गयी. सूत्रों के मुताबिक जेएनयू शिक्षक संघ द्वारा बुलायी गयी बैठक के दौरान यह झड़प हुई. छात्र संघ ने दावा किया कि उसकी अध्यक्ष आईशी घोष और कई अन्य छात्र […]

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में जेएनयू छात्र संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों के बीच रविवार को झड़प हो गयी. सूत्रों के मुताबिक जेएनयू शिक्षक संघ द्वारा बुलायी गयी बैठक के दौरान यह झड़प हुई.

छात्र संघ ने दावा किया कि उसकी अध्यक्ष आईशी घोष और कई अन्य छात्र एबीवीपी सदस्यों के पथराव में चोटिल हो गये. हालांकि, आरएसएस से संबद्ध छात्र संगठन एबीवीपी ने आरोप लगाया कि वाम समर्थित छात्र संगठनों ने क्रूरतापूर्ण तरीके से हमला किया और उनके 25 कार्यकर्ता घायल हो गये और 11 छात्रों का अता-पता नहीं है. छात्रावासों में कई एबीवीपी सदस्यों पर हमले हो रहे हैं तथा वामपंथी गुंडे छात्रावासों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. जेएनयू छात्र संघ ने दावा किया कि एबीवीपी के सदस्य नकाब पहनकर परिसर में लाठियां, रॉड लेकर घूम रहे थे. छात्र संघ ने आरोप लगाया, वे ईंट, पत्थर फेंक रहे थे. छात्रावासों में घुसकर छात्रों को पीट रहे थे. कई शिक्षक की भी पिटायी की गयी.

आइशी ने बताया कि मुझ पर मास्क पहने गुंडों ने हमला किया. मेरेसिरसे खून बह रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बाहरी लोगों को परिसर में घुसने की अनुमति दी गयी और वे लड़कियों के हॉस्टलों में भी घुस गये. उधर, एबीवीपी ने दावा किया कि वामपंथी छात्र संगठनों एसएफआई, आईसा और डीएसएफ के सदस्यों ने उन पर बुरी तरह हमला किया.

छात्र संघ ने दावा किया कि उसकी अध्यक्ष आईशी घोष और कई अन्य छात्र एबीवीपी सदस्यों द्वारा किये गये पथराव में चोटिल हो गये. झड़प के दौरान की कुछ तस्वीरें और विडियो भी सामने आये हैं, जिसमें छात्रसंघ की अध्यक्ष खून से लथपथ दिख रही हैं. एक विडियो में दिख रहा है कि हमलावर चेहरे पर मास्क लगाये हुए हैं. उनके हाथों में डंडे भी दिख रहे हैं. इस बीच, पुलिस प्रशासन ने स्थिति के मद्देनजर विश्वविद्यालय के गेट पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया है. गेट पर एम्बुलेंस की सात गाड़ियों को तैनात कर दिया गया है और 10 गाड़ियों को तैयार रहने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें