37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2014:कई फिल्मी हस्तियां जीतीं,तो कई हारीं

नयी दिल्ली : फिल्मी हस्तियों के लिए यह चुनाव मिलीजुली तकदीर वाला रहा, जहां भाजपा की हेमामालिनी, किरण खेर और परेश रावल, तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन जैसे कलाकार लोकसभा पहुंचने में कामयाब रहे वहीं राजबब्बर, नगमा, गुल पनाग और जया प्रदा जैसी कलाकारों को पराजय का मुंह देखना पडा. बॉलीवुड की ‘ड्रीमगर्ल’ कही जाने […]

नयी दिल्ली : फिल्मी हस्तियों के लिए यह चुनाव मिलीजुली तकदीर वाला रहा, जहां भाजपा की हेमामालिनी, किरण खेर और परेश रावल, तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन जैसे कलाकार लोकसभा पहुंचने में कामयाब रहे वहीं राजबब्बर, नगमा, गुल पनाग और जया प्रदा जैसी कलाकारों को पराजय का मुंह देखना पडा.

बॉलीवुड की ‘ड्रीमगर्ल’ कही जाने वालीं हेमामालिनी ने उत्तर प्रदेश में मथुरा सीट से जीतीं. उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी को हराया. राज्य में नरेंद्र मोदी की लहर थी.

अभिनेता से नेता बने भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा पटनासाहिब से चौथी बार जीते हैं. इसी पार्टी के टिकट पर परेश रावल अहमदाबाद पूर्व से विजयी रहे.

अभिनेता विनोद खन्ना भाजपा प्रत्याशी के रुप में गुरुदासपुर सीट से लोकसभा में वापसी की है. खन्ना 2009 के लोकसभा चुनाव में हार गए थे. फिल्मों में मां की भूमिका करने वाली किरण खेर ने चंडीगढ सीट पर भारी जीत दर्ज की है. भाजपा की टिकट पर लडने वाली किरण ने पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को हराया है. इसी सीट पर आम आदमी पार्टी :आप: की प्रत्याशी अभिनेत्री गुल पनाग पराजित रहीं.

हास्य कलाकार भगवंत मान संगरुर सीट से जीते हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी शिरोमणि अकाली दल के सुखदेव सिंह ढींढसा को हराया है. आप के ही जावेद जाफरी लखनउ सीट पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह से भारी मतों से हार गए.

टीवी स्टार से नेता बनीं भाजपा की स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी में अच्छी टक्कर दी. वह पीछे चल रही है. दिल्ली में भोजपुरी गायक-कलाकार मनोज तिवारी पूर्वोत्तर दिल्ली से चुनाव जीते. उन्होंने आप के आनंद कुमार को हराया.

हालांकि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड रही हस्तियों जैसे राज बब्बर (गाजियाबाद), रवि किशन (जौनपुर), कुणाल सिंह (पटना साहिब), और नगमा (मेरठ) को किस्मत ने साथ नहीं दिया और अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में पराजित रहे.

जहां किशन पांचवें स्थान पर रहे वहां नगमा चौथे स्थान पर रहीं. राजबब्बर गाजियाबाद में दूसरे स्थान पर रहे. निर्देशक प्रकाश झा भी तीसरी बार चुनाव हार गए. वह जदयू के टिकट पर पश्चिम चंपारण सीट से चुनाव लड रहे थे. पश्चिम बंगाल में कई फिल्मी हस्तियों ने जीत हासिल की. अभिनेत्री से नेता बनी शताब्दी ने बीरभूम से विजयी रहीं. प्रख्यात अभिनेत्री सुचित्र सेन की बेटी मुनमुन सेन बांकुरा सीट से चुनाव जीता.

संध्या राय मेदिनीपुर से और अभिनेता देव अधिकारी घटाल से विजय रहे.हालांकि भाजपा के टिकट पर चुनाव लड रहे बप्पी लाहिडी जीत नहीं पाए. गायक बाबुल सुप्रियो सौभाग्यशाली भाजपा उम्मीदवार रहे जो आसानसोल से जीते. महेश मांजेरकर, राखी सावंत और जया प्रदा चुनाव नहीं जीत पाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें