26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू कश्मीर : मतदान केंद्र के बाहर विस्‍फोटक बरामद

जम्मू कश्मीर :जम्मू कश्मीर की बारामूला संसदीय सीट के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरु हुआ. पट्टन में एक मतदान केंद्र के नजदीक एक विस्फोटक उपकरण मिला. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरु हुआ. इस सीट पर 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजामा रहे हैं. नियंत्रण रेखा के नजदीक के इलाकों […]

जम्मू कश्मीर :जम्मू कश्मीर की बारामूला संसदीय सीट के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरु हुआ. पट्टन में एक मतदान केंद्र के नजदीक एक विस्फोटक उपकरण मिला. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरु हुआ. इस सीट पर 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजामा रहे हैं. नियंत्रण रेखा के नजदीक के इलाकों में मतदाता मतदान शुरु होने के लिए निर्धारित समय पर मतदान केंद्रों के बाहर लाइनों में खडे होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए.

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पट्टन में एक मतदान केंद्र के नजदीक एक देसी विस्फोटक उपकरण मिला जिसे निष्क्रिय कर दिया गया. बीती रात सोपोर शहर में एक सुरक्षा शिविर पर संदिग्ध आतंकी हमले में सेना का एक जवान तथा सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए. वहीं, कल सुबह वाटरगाम इलाके में एक स्कूल पर बम फेंका गया जहां एक मतदान केंद्र बनाया गया है.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कई इलाकों से मतदान के पहले घंटे में अच्छा मतदान होने की खबर है. उन्होंने कहा, मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी जा रही हैं और पहली बार वोट डालने वालों तथा महिला मतदाताओं सहित लोगों में मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है. इस बीच, लद्दाख लोकसभा सीट के लिए भी मतदान शुरु हो गया जहां चार उम्मीदवार मैदान में हैं.

बिहार:शिवहर में इनामी माओवादी जियालाल गिरफ्तार

राज्‍य में आज पांचवें चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में कई दिग्‍गजों के भाग्‍य दांव पर हैं. बिहार के नक्सलग्रस्त 10 विधानसभा क्षेत्रों में भी आज ही मतदान हो रहे हैं. इन इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान प्रशासन के लिए चुनौती है. इन सीटों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान किये जाएंगे.

शिवहर से खबर है कि इनामी माओवादी जियालाल राम को पुलिस गिरफ्तार कर ली है. गौरतलब हो कि जियालाल डेकुली में पुलिस पिकेट को उड़ाने और झिटकहियां में पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाने का आरोपित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें