26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेयान स्कूल मर्डरः आरोपी कंडक्टर के गांव वालों ने हुक्का – पानी किया बंद

नयी दिल्ली : सात साल के मासूम प्रधुम्न के कत्ल के बाद स्कूल के अभिभावक गुस्से में हैं. अभिभावकों ने आज स्कूल के समीप स्थित शराब दुकान को आग के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के मासूम से कुकर्म की कोशिश और फिर उसकी बेरहमी से […]

नयी दिल्ली : सात साल के मासूम प्रधुम्न के कत्ल के बाद स्कूल के अभिभावक गुस्से में हैं. अभिभावकों ने आज स्कूल के समीप स्थित शराब दुकान को आग के हवाले कर दिया. गौरतलब है कि गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के मासूम से कुकर्म की कोशिश और फिर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी.उधर हत्या के आरोपी बस कंडक्टर अशोक को इस जघन्य अपराध का दोषी मानते हुए शनिवार देर रात घमरोज गांव के लोगों ने उसके परिवार का बहिष्कार करने का फैसला किया. उन्होंने अशोक के परिवार का हुक्का-पानी बंद कर दिया. इस मामले में आज रविवार को गांव में पंचायत बुलाई गई है. दूसरी तरफ अशोक की पत्नी और उसका परिवार उसे बेकसूर बता रहा है. वहीं इस बीच स्कूल के कई अभिभावक स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

स्कूल के कई अभिभावकों ने कहा कि हत्या को लेकर कई तरह के खुलासे होने बाकी है. संभव हैं कंडक्टर को आगे कर दोषी करार दिया गया हो. इसके लिए निष्पक्ष जांच होना जरुरी है. स्कूल प्रबंधन को कठघऱे में खड़े करते हुए प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त सजा की मांग की है.

क्या है मामला
गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को सेकेंड क्लास में पढ़ने वाला 7 साल के प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की कोशिश करने के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. देर रात पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया था. पुलिस पूछताछ में अशोक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.
अशोक को तीन दिन की पुलिस रिमांड
अशोक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है. वहीं मृत बच्चे के परिजनों समेत दर्जनों अभिभावक कमिश्नर दफ्तर का घेराव कर स्कूल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं. हालांकि स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है.

दिल्ली के एक निजी स्कूल में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली में शाहदरा के गांधी नगर इलाके में एक निजी स्कूल के परिसर में एक चपरासी द्वारा पांच वर्षीय एक बालिका के साथ कथित रूप से बलात्कार किये जाने का मामला सामने आया है.शाहदरा की पुलिस उपायुक्त नुपूर प्रसाद ने बताया आरोपी विकास (40) को गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरुग्राम के एक स्कूल में एक बस कंडक्टर द्वारा यौन शोषण के प्रयास के बाद सात वर्षीय एक बच्चे की हत्या किये जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई.पुलिस ने बताया कि विकास स्कूल में पिछले तीन वर्षों से काम कर रहा था. इससे पहले वह इसी स्कूल में सुरक्षा गार्ड के रुप में काम करता था.
पुलिस ने बताया कि वह बच्ची को सुबह करीब पौने बारह बजे एक खाली कक्षा में ले गया और उसके साथ बलात्कार करने के बाद उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. बच्ची उस वक्त भोजन करने के बाद स्कूल के गलियारे में टहल रही थी.यह मामला तब प्रकाश में आया जब लड़की ने अपनी मां से उसके गुप्तांग से खून आने और दर्द होने की शिकायत की. लड़की को एक अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सा जांच के बाद बलात्कार की पुष्टि हुई. पुलिस के अनुसार, घटना के बाद सदमे में आई बच्ची को काउंसलिंग के लिए भेजा गया है. काउंसलिंग के दौरान उसने आरोपी का हुलिया बताया जिसके आधार पर विकास को पकड़ा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें