1. home Hindi News
  2. live
  3. live breaking news today top news uttar pradesh hindi news 10 may 2022 rkt

UP Breaking News Live: लखनऊ में धारा 144 लागू, वि‍धानसभा के सामने प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP News
UP News
प्रभात खबर
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

स्वतंत्र देव सिंह कल मथुरा, अलीगढ़, नोएडा और गाजियाबाद में

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह कल मथुरा, अलीगढ़, नोएडा, गाजियाबाद का दौरा करेंगे. सुबह 10 बजे जनप्रतिनिधियों और बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक मथुरा के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस मथुरा में सुबह 11 बजे विभागीय अधिकारियों के साथ होगी. दोपहर 12 बजे जल जीवन मिशन की विभिन्न योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. वे दोपहर 3:30 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे. शाम 6 बजे वे नोएडा गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. रात 9:30 बजे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में धरना-प्रदर्शन पर लगाई गई रोक

लखनऊ में विधानसभा के सामने किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन पर लगाई गई रोक. धार्मिक स्थलों पर कोर्ट के आदेशानुसार लाउडस्पीकर की व्यवस्था रहेगी लागू. बड़े मंगल वा अन्य पर्व और परीक्षाओं को देखते हुए जेसीपी ला एंड ऑर्डर लखनऊ पीयूष मोर्डिया ने जारी किया आदेश. कोविड 19 के नियमों का सख्ती से पालन कराने के भी निर्देश.

email
TwitterFacebookemailemail

रेडियो स्टेशन 'केजीएमयू गूंज’ के संचालन पर CM ने दी बधाई

रेडियो स्टेशन 'केजीएमयू गूंज’ के संचालन पर CM योगी आदि‍त्यनाथ ने बधाई दी. उन्‍होंने कहा क‍ि केजीएमयू के चिकित्‍सकों ने प्रतिभा से बढ़ाया देश विदेश में संस्थान का गौरव. केजीएमयू गूंज' कार्यक्रम से बढ़ेगी लोगों में जागरूकता. 100 दिनों में अब तक 250 से अधिक अलग अलग विषयों पर की जा चुकी स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों द्वारा परिचर्चा.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरठ में विकास कार्य को गत‍ि देने पहुंचे सीएम योगी 

मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार विगत 5 वर्ष में पुलिसकर्मियों के आवासीय सुविधा को बेहतर किया गया. मेरठ पुलिस लाइन में निर्माणाधीन ट्रांजिट हॉस्टल का कार्य यथाशीघ्र पूरा किया जाए. फर्नीचर आदि की समुचित व्यवस्था भी होनी चाहिए. गाजियाबाद और मेरठ का विकास अब रैपिड रेल से रफ्तार भरने वाला है. 30,000 करोड़ रुपए से तैयार हो रही यह विश्वस्तरीय परिवहन सुविधा न केवल शहरों को जोड़कर आवागमन सुगम बनाएगी. पर्यटन व उद्योग को नई ऊर्जा प्रदान करेगी और रोजगार के नवीन आयाम सृजित करेगी. आरआरटीएस से जुड़े कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी केस में अधिवक्ता कमिश्नर बदलने के मामले पर पुरी तरह से सुनवाई न हो पाने की वजह से कोर्ट ने फैसला कल के लिए टाल दिया. वाराणसी के सिविल कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस संबंध में वादी पक्ष के अधिवक्ताओं का कहना है कि आज सुनवाई पूरी नहीं हो सकी है इसलिए इस केस की सुनवाई कल 11 मई को दोपहर 2 बजे से फिर से शुरू होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मंडलीय अस्पताल में भर्ती महिला मरीज से रेप का मामला

मिर्जापुरः मंडलीय अस्पताल में भर्ती महिला मरीज के साथ बाथरूम में सफाई कर्मी द्वारा दुष्कर्म के प्रयास के मामले में एडीएम शिव प्रताप शुक्ला ने लिया पीड़िता का बयान.

email
TwitterFacebookemailemail

वक्‍फ की प्रॉपर्टी वाले मामले में आजम को म‍िली जमानत

Prayagraj News: सपा नेता आजम खान जमानत मंजूर कर ली गई है. जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की सिंगल बेंच ने यह फैसला सुनाया है. सुनवाई पूरी होने के बाद जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की सिंगल बेंच ने 5 मई को फैसला सुरक्षित कर लिया था. वक्फ बोर्ड की जमीन गलत तरीके से अपने पक्ष में कराने के मामले में यह केस दर्ज हुआ था. अगस्त 2019 में लखनऊ में पत्रकार अल्लामा जमीर नकवी ने यह मुकदमा दर्ज कराया था. बाद में रामपुर के अजीम नगर थाने में यह मुकदमा ट्रांसफर हो गया था. इस मामले में पहले 4 दिसंबर 2021 को फैसला सुरक्षित हो गया था. मगर राज्य सरकार ने एक अर्जी दाखिल कर कुछ नए तथ्य पेश करने की मांग की थी. इसके बाद कोर्ट ने दोबारा मामले की सुनवाई शुरू की थी. आजम खान के खिलाफ 88 मुकदमे दर्ज हैं. इस मामले को मिलाकर 87 मामलों में आजम खान की जमानत हो चुकी है मंजूर. तीन स्कूलों की फर्जी कागजात से मान्यता लेने के मामले में हाल में ही उन पर एक मुकदमा दर्ज हुआ है. सीतापुर जेल में बंद आजम खान को वारंट तामील करा दिया गया है. इसी वजह से इस मुकदमे की वजह से उन्‍हें जेल से रिहाई नहीं म‍िल सकेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रृंगार गौरी प्रकरण में कोर्ट ने कल की तिथि की मुकर्रर

श्रृंगार गौरी प्रकरण में कोर्ट ने कल की तिथि की मुकर्रर. 2 दिनों तक बहस के बाद कल आ सकता है कोर्ट का फैसला. प्रतिवादी संख्या-4 अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने तैयारी न होना बताकर मांगा है एक दिन का समय.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई में आया नया मोड़ 

ज्ञानवपी केस में दो साध्वियों ने कोर्ट से मांग की है कि उनके वाद संख्या 761/2021 की भी वर्तमान केस के साथ सुनवाई की जाए. साध्वी पूर्णाम्बा और साध्वी शारदाम्बा ने सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में दिया प्रार्थनापत्र. उनका कहना है कि हमारा केस और वर्तमान में चल रहा वाद 693/2021 एक ही प्रकरण और उद्देश्य से संबंधित है. दोनों साध्वियों ने की मांग- हमारे वाद और वर्तमान में चल रहे वाद पर एक साथ की जाए सुनवाई. साध्वियों के वाद पर कोर्ट ने पहले से ही 6 जुलाई 2022 की डेट दे रखी है. आज भी कोर्ट ने दोनों साध्वियों के वाद को 6 जुलाई 2022 को ही सुनने के लिये Put on Fixed Date का आदेश दिया है. साध्वियों के अनुसार वर्तमान में चल रहे वाद संख्या 693/2021 से मिलते जुलते और भी वाद न्यायालय में विचारधीन हैं, जिनकी सुनवाई एक साथ की जानी चाहिए. इसमें वाद संख्या 350/2021 रंजना अग्निहोत्री बनाम उत्तर प्रदेश सरकार भी शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी कैबिनेट मेलिये गए अहम फैसले

UP के इंटरनेशनल खिलाड़ियों/पदक विजेताओं को 9 विभागों के 24 राजपत्रित पदों पर लाने का प्रस्ताव पास पास. BDO-4, BSA-1, DSP-7, DPRO-2, नायब तहसीलदार-2, पैरालम्पिक विजेताओं को मिलेगी सुविधा. भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय को संस्कृति विश्वविद्यालय बनाए जाने का प्रस्ताव पास.

email
TwitterFacebookemailemail

आजमगढ़ में उमाकांत यादव की प्रॉपर्टी कुर्क

आजमगढ़ में उमाकांत यादव की एक करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क, डीएम विशाल भारद्वाज के आदेश पर संपत्ति की गई कुर्क

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में आया फैसला

आजमगढ़: बसपा के पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में ध्रुव सिंह उर्फ कुन्टु सहित अन्य सभी लोग दोषी करार. सजा पर फैसला 12 को.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी कैब‍िनेट के बैठक में लिए कई अहम फैसले

यूपी कैबिनेट ने 13 प्रस्तावों को दी मंजूरी

छोटे हवाई अड्डे बनाने पर जोर देगी योगी सरकार

आबकारी विभाग के दो प्रस्ताव मंजूर

अजय मिश्रा को एडवोकेट जनरल बनाने का प्रस्ताव पास

email
TwitterFacebookemailemail

रितु माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाल में अवमानना मामले में रितु माहेश्वरी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिस पर SC ने अंतरिम रोक लगाई है। अब मामले की अगली सुनवाई कल होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

काशी विश्वनाथ मंदिर- ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टली

वाराणसी काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद का मामला में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टल गयी है. वकीलों की हड़ताल के चलते आज नहीं हो पाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई . हाईकोर्ट में अब 16 मई को होगी सुनवाई.

email
TwitterFacebookemailemail

अजय मिश्रा होंगे उत्तर प्रदेश के नए एडवोकेट जनरल

अजय मिश्रा यूपी के नए महाधिवक्ता होंगे. अजय मिश्रा को सरकार ने एडवोकेट जनरल नियुक्त किया. सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता हैं अजय मिश्रा.बता दें कि जस्टिस अश्वनी मिश्रा के भाई हैं अजय मिश्रा. उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट बैठक में मिली मंजूरी.

email
TwitterFacebookemailemail

ताजमहल के दरवाजे खोलने वाली याचिका की सुनवाई टली

ताजमहल को लेकर उठे विवाद मामले में अधिवक्ताओं के हड़ताल के चलते हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी.अब इस मामले की सुनवाई गुरुवार को होने की सम्भावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में खुलेगा यूपीवासियों के लिए दफ्तर

मुंबई में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए अब अपने मूल राज्य से जुड़ने का एक और रास्ता खुलने जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार मुंबई में एक नया कार्यालय स्थापित करने जा रही है, जिसका उद्देश्य होगा महाराष्ट्र में रह रहे यूपी के निवासियों को अपने प्रदेश में निवेश करने, उनके हितों की रक्षा व उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश के उच्चायुक्त से की मुलाकात. 5 कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर बांग्लादेश के उच्चायुक्त मोहम्मद इमरान से शिष्टाचार भेंट की

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर : आज न्यू हॉलैंड कंपनी देगी अप्रेंटिसशिप का मौका

आज न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर कंपनी अप्रेंटिसशिप के लिए छात्रों का चयन करेंगी. बता दे कि कंपनी फिटर,मशीनिस्ट, टैक्टर मकैनिकल ,डीजल मैकेनिक,मोटर मैकेनिक ,टर्नर, पेंटर और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड के छात्रों को मौका देगी.बता दे कि आईटीआई और डिप्लोमा धारकों को 11570 रुपये और बीटेक डिग्री धारकों को 20 हजार तक प्रतिमाह स्टाइपेंड के अलावा कंपनी के सुविधाए देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नौकरी के नाम पर घूस लेते सीडीपीओ कैमरे में कैद

कुशीनगर में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर पैसे लेते कैमर में कैद हुए सीडीपीओ कयूम खान. बाल विकास पुष्टाहार विभाग की नौकरी करने वाले कयूम खान स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के लिए ले रहे थे पैसे. पीड़ित के अनुसार उससे नौकरी के नाम पर मांगे थे एक लाख. 25 हजार लेते हुए कैमरे में हुए कैद. कुशीनगर के सुकरौली व खड्डा ब्लाक में बतौर सीडीपीओ तैनात हैं कयूम खान.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी आज मेरठ को देंगे सौगातें,

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मेरठ में 6671 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे। साथ ही मेरठ मंडल की कानून व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अमरोहा में बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक दर्दनाक हादसा रहो गया है. हां पर दो मोटरसाइकिल की आमने सामने भीषण टक्कर हो गई. हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. साथ ही अब मृतकों की शिनाख्त की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद और विश्वनाथ मंदिर मामले में चल रहे विवाद को लेकर अब हाईकोर्ट में मंगलवार को अहम सुनवाई होने जा रही है. हाईकोर्ट में इस विवाद से जुड़े दो मुकदमों में फिलहाल सुनवाई चल रही है. अब सभी मामलों में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत एक साथ अपना फैसला सुनाएगी. न्यायालय में वादियों ने ज्ञानवापी मस्जिद समेत बैरिकेडिंग के अंदर तहखाने का ताला तोड़कर वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराने की मांग की. उधर, आपत्ति दाखिल करने के लिए अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ताओं ने न्यायालय से समय मांगा. अदालत ने इस मामले में 10 मई को सुनवाई की तारीख दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें