1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news today top news gyanvapi case update uttar pradesh hindi news 12 may 2022 sht

UP Breaking News Live: बलरामपुर में माफि‍या रिजवान जहीर की 3 करोड़ से अध‍िक की प्रॉपर्टी कुर्क

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के डीजीपी बने डीएस चौहान

UP Breaking News Live: बलरामपुर में माफि‍या रिजवान जहीर की 3 करोड़ से अध‍िक की प्रॉपर्टी कुर्क

अंतत: उत्‍तर प्रदेश का पुलिस महानिदेशक नियुक्‍त कर ही लिया गया. देवेंद्र सिंह चौहान के नाम डीजीपी का पद कर दिया गया है. उन्‍हें 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल के स्‍थान पर नियुक्‍त किए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर जमीन और कोठी जब्‍त 

माफिया रिजवान जहीर की 3 करोड़ 26 लाख 63 हजार 779 रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गई. जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर एसपी राजेश कुमार सक्सेना के निर्देशन में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी तुलसीपुर कुंवर प्रभात सिंह के पर्यवेक्षण में व प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर, प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह चौहान के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. इसके तहत 1.475 हेक्‍टेयर जमीन सह‍ित मकान व कोठी को जब्‍त कर लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मदरसों में राष्‍ट्रगान अन‍िवार्य किया गया

UP Breaking News Live: बलरामपुर में माफि‍या रिजवान जहीर की 3 करोड़ से अध‍िक की प्रॉपर्टी कुर्क

उत्तर प्रदेश के मदरसों में हर दिन पढ़ाई शुरू होने से पूर्व राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है. प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने यह आदेश जारी किए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लोहिया संस्थान में मारा छापा

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लोहिया संस्थान का गुरुवार को औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने खुद पाया कि 2 लाख 40 हजार 668 ड्रग्स लोहिया संस्थान में रखे-रखे खराब हो गए हैं. मामला सामने आने पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पूरे मामले पर जांच करने के आदेश दे दिए हैं. चिकित्सा शिक्षा के सचिव डी एस प्रियदर्शी को इस जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद केस में कोर्ट ने दिया फैसला

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला आ गया है. मस्ज़िद के अंदर 17 मई से पहले दोबारा सर्वे किया जाएगा. कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को बदलने के मसले पर भी कोर्ट ने साफ इंकार कर दिया है. कोर्ट कमिश्नर के बदले जाने की भी याचिका पर मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट कमिश्नर के साथ ही दो और वकीलों की नियुक्‍त‍ि की गई है. 17 मई के पहले सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी. बता दें कि 56 (ग) के आधार पर मुस्लिम पक्षकारों ने कोर्ट कमिश्नर को बदलने की थी. इस मांग को सिविल जज ने खारिज कर दिया है. 61 (ग) के आधार पर मस्ज़िद के अंदर सर्वे का मुस्लिम पक्ष ने विरोध किया था. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है क‍ि मस्‍ज‍िद के सर्वे के मामले में यदि कोई बाधा बन रहा है तो प्रशासन उस पर दण्‍डात्‍मक कार्रवाई करे.

email
TwitterFacebookemailemail

पंचम के अध‍िकारियों के कार्यों में फेरबदल

लखनऊ स्थित लोकभवन के पंचम तल पर कार्यरत अफसरों के कार्य में बंटवारा किया गया है. 5 विशेष सचिवों के विभाग में आवंटित किया गया है. जो निम्‍न है...

  • कुमार हर्ष को ऊर्जा, आबकारी,नगर विकास, नियुक्ति विभाग. PWD, SAD, आवास, वन भी कुमार हर्ष के पास रहेगा.

  • प्रथमेश कुमार के पास गृह,परिवहन, खनन, वित्त रहेगा

  • शशांक त्रिपाठी को शिक्षा,कृषि, उद्योग,सूचना मिला

  • ईशान प्रताप सिंह सहकारिता,स्वास्थ्य,नागरिक उड्डयन देखेंगे

  • आशुतोष मोहन अग्निहोत्री को ग्राम्य विकास, जलशक्ति मिला

  • कर निबंधन,राजस्व, ICDS का भी काम देखेंगे आशुतोष

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर इलाहाबाद HC के निर्देश...

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इलाहाबाद HC ने मथुरा की अदालत को मूल वाद से जुड़े प्रार्थना पत्रों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए हैं. 4 महीने में सभी अर्जियों का निपटारा करने के निर्देश जारी क‍िए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दो सर्टिफिकेट रखने के मामले में जारी हुआ था NBW

सपा विधायक आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍लाह आजम खान और पत्‍नी तंजीम फातिमा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. बुधवार को एक कोर्ट में दो-दो बर्थ सर्टिफिकेट रखने के मामले में सुनवाई में न पहुंचने पर उन दोनों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

ताजमहल पर HC के तेवर सख्‍त...

ताजमहल की सुनवाई को लेकर हाइकोर्ट ने याच‍िकाकर्ता को जमकर फटकार लगाई है. जज डीके उपाध्‍याय ने याच‍िकाकर्ता से कहा क‍ि पहले रिसर्च करो कि ताजमहल का निर्माण क‍िसने क‍िया था, आपको पहले इस मसले पर रिसर्च करो. यून‍िवर्सिटी जाकर इस विषय पर जानकारी एकत्र करो. यद‍ि कोई रोके तो हमारे पास आना. उन्‍होंने याच‍िकाकर्ता से कहा क‍ि इस विषय पर पहले जानकारी हास‍िल करो.

email
TwitterFacebookemailemail

आज तय हो सकते हैं आजम खान आरोप...

आजम खान लखनऊ सीबीआई कोर्ट पहुंचे. जल निगम भर्ती घोटाले पेश होने पहुंचे आजम खान. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस सीतापुर जेल से लखनऊ सीबीआई कोर्ट लेकर पहुंची. मामले में 1300 भर्ती में गड़बड़ी का है आरोप. 2017 में एफआईआर दर्ज हुई थी. मामले में एसआईटी चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. आज आजम पर आरोप हो सकते हैं तय.

email
TwitterFacebookemailemail

यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. बोलेरो ने डंपर वाहन में टक्कर मार दी. आगरा से नोएडा आते समय यह हादसा हुआ है. हादसे में बोलेरो सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी मृतक महिलाएं महाराष्ट्र की रहने वाली हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीतापुर जेल से लखनऊ लाए जा रहे आजम खान

सपा नेता आजम खान को सीतापुर जेल से लखनऊ लाया जा रहा है. जल निगम भर्ती घोटाले के मामले में आजम खान की CBI कोर्ट में पेशी होनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बदमाश शहजादा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

गोरखपुर में शातिर बदमाश शहजादा पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया, पुलिस टीम पर फायरिंग कर भाग रहा था बदमाश, पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगने से आरोपी घायल हो गया. मौके से बदमाश का साथी फरार हो गए. चेन स्नेचिंग की वारदात की फिराक में था बदमाश. घायल बदमाश के पास से लूटा गया एक मोबाइल बरामद किया गया है. कैंट थाना के व्ही पार्क के पास की घटना है.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्री असीम अरुण का आज कानपुर दौरा

मंत्री असीम अरुण का आज कानपुर पहुंच रहे हैं. मंत्री सड़क मार्ग से 2 बजे लखनऊ से कानपुर रवाना होंगे. टैबलेट वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे असीम अरुण. इसके बाद 6 बजे सरसौल के अपोलो इंस्टीट्यूट में कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वृद्धाश्रम का निरीक्षण करेंगे मंत्री असीम अरुण

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी प्रशांत कुमार को मिली डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार

डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटा दिया गया है. डीजीपी पद से हटाने के बाद उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. विभागीय कार्यों में रुचि ना लेने पर हुई कार्रवाई. इस बीच एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार को राज्य में नए डीजीपी की नियुक्ति तक डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवानी मस्जिद मामले में आज आएगा कोर्ट का फैसला

वाराणसी की ज्ञानवानी मस्जिद के मामले में कोर्ट 12 अप्रैल को फैसला सुनाएगी. इस मामले में दोनों पक्षों की अपील सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्ष‍ित कर लिया है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें