Cauvery Calling: हॉलीवुड एक्टर डिकैप्रियो ने की कावेरी नदी के संरक्षण की अपील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोयंबटूर: हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो ने भारत में कई नदियों के विलुप्ति के कगार पर पहुंचने पर चिंता जताई है और यहां चलाये जा रहे 'कावेरी कॉलिंग' अभियान का समर्थन किया है.

ऑस्कर पुरस्कार विजेता डिकैप्रियो ने हाल ही में अपने फेसबुक पेज पर एक संदेश में कहा, भारतीय नदियां गंभीर खतरे में है, उनमें से कई छोटी नदियां विलुप्त हो रही हैं. कावेरी नदी के संरक्षण के लिए सदगुरु और इशा फाउंडेशन की लड़ाई में शामिल हों.

फाउंडेशन ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि उनके इस पोस्ट को व्यापक रूप से साझा किया गया और इस पर लोगों ने कई टिप्पणियां की. पिछले साल डिकैप्रियो के फाउंडेशन ने अपने 'अर्थ सेंस' कार्यक्रम के लिए सदगुरु को आमंत्रित किया था.

गौरतलब है कि सदगुरु जग्गी वासुदेव ने जुलाई में 'कावेरी कॉलिंग' शुरू करने की घोषणा की थी. इस अभियान का लक्ष्य सूख रही नदी का पुनर्जीवन करना है जो 8.4 करोड़ लोगों की आजीविका, सिंचाई और पेयजल की स्रोत है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि अभियान कावेरी बेसिन में 242 करोड़ पौधे लगाने में लाखों किसानों का समर्थन करेगा, जिससे न सिर्फ नदी का पुनर्जीवन होगा बल्कि क्षेत्र के किसानों का भविष्य भी संवर जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें