1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. what akshay kumar steals sushant singh rajput fau g game app know social media rumour and reality bud

सुशांत के FAU-G एप को अक्षय ने चुराया है? क्‍या है सोशल मीडिया गॉसिप और हकीकत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Akshay Kumar and Sushant
Akshay Kumar and Sushant
photo: twitter

Sushant singh rajput FAU-G Fact Check: चाइनीज गेम PUBG के देश में प्रतिबंधित होने के बाद इसी की तर्ज पर अक्षय कुमार और देश की ही एक कंपनी ने ऑनलाइन गेम FAU-G लांच किया है. जानकारी के मुताबिक फौजी को अक्टूबर महीने के अंत तक लांच किया जायेगा. लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर लगातार दावा किया जा रहा है कि इस गेम का कॉन्सेप्ट दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजूपत (Sushant Singh Rajput) ने की थी. वह इसपर काम कर रहे थे. जानें सोशल मीडिया रिएक्‍शन और क्‍या है इसकी हकीकत...

क्‍या कह रहे लोग?

सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि, सुशांत का गेम प्रोजेक्ट चुराकर कोई अपने नाम कर रहा है. सुशांत के साथ इस प्रोजेक्ट में काम करने वाले समीर बंगारा की भी 14 जून को मौत हो गई थी. खुद बाहरी होने के बावजूद नेपोटिज्म को बली चढे एक भले इंसान को न्याय दिलाने के बजाय उसकी ही मेहनत हड़पी जा रही है.' वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि, नंबर 1 पर सुशांत सिंह राजपूत ही बुद्धिमान है! अक्षय के पास न तो वीडियो गेम बनाने का जज्बा है और न ही कभी उन्‍होंने इसका उल्‍लेख किया.'

पोस्टर पर भी चोरी का आरोप

FAU:G गेम के पोस्टर को लेकर भी सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. लोग लगातार कमेंट कर रहे हैं कि कंपनी ने यह पोस्टर फोटो स्टॉक करने वाली वेबसाइट से चुराया है. वहीं इसे लेकर जारी किये गए बयान में कहा गया है कि यह पोस्टर शटर स्टॉक से बाकायदा खरीदा गया है. यह सिर्फ टीजर पोस्टर है. बयान में यह भी कहा गया है कि इस तरह की आधारहीन अफवाहें फैलानेवालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

FAU G गेम बनाने वाली कंपनी ने क्‍या कहा ?

FAU G गेम बनाने वाली कंपनी nCore Games की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस गेम का कॉन्सेप्ट स्वर्गीय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की थी, यह सरासर गलत है. एनकोर की स्थापना 2019 में उद्यमी विशाल गोंडल और दयानधी एमजी ने कुछ लोगों के साथ मिलकर की थी, जिन्हें गेमिंग इंडस्ट्री में 20 साल से अधिक का तजुर्बा है. कंपनी की तरफ से आगे कहा गया है कि इसमें 25 से अधिक प्रोग्रामर, कलाकार, परीक्षक, डिजाइनरों की टीम शामिल है, जिन्होंने पास्ट में टॉप गेमिंग टाइटल्स पर काम किया है और फिलहाल FAU G गेम को बना रहे हैं.

अक्षय कुमार ने किया ट्वीट

बता दें कि ये ऑनलाइन गेम मेक इन इंडिया के तहत बनाया जा रहा है और भारतीय सेना को समर्पित है. कंपनी का ये भी कहना है कि इससे होने वाली कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारतीय सेना के शहीद जवानों की फैमिली को दिया जायेगा. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की कंपनी इस मुहिम का समर्थन कर रहे हैं. अक्षय कुमार ने इसे लेकर ट्वीट भी किया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्‍मनिर्भर भारत का समर्थन करते हुए, ऐक्शन गेम, Fearless And United-Guards FAU-G को पेश करने पर गर्व है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें