1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. valentine day 2021 amitabh bachchan rekha love story controversy and jaya bachchan dinner night know about everything bud

Valentine Day 2021 : ऐसी थी अमिताभ बच्‍चन रेखा की अनकही प्रेम कहानी, फिर वो डिनर की रात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amitabh rekha love story
amitabh rekha love story
twitter

Valentine Day 2021 : वेलेंटाइन वीक चल रहा है. लोग अपनी मोहब्‍बत से अपने प्‍यार का इजहार कर रहे हैं. बॉलीवुड की भी चर्चित प्रेम कहानियां है जिनका जिक्र अक्‍सर होता है. इनमें से एक कहानी है महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) और सदाबहार अभिनेत्री रेखा (Rekha) की. आज भी किसी अवॉर्ड समारोह या बी-टाउन की पार्टी में रेखा और अमिताभ बच्‍चन मौजूद होते हैं तो मोहब्‍बत का फलसफा लोगों की जुबान पर आ ही जाता है. हालांकि दोनों अब अपनी-अपनी जिंदगियों में आगे बढ़ चुके हैं. दोनों के अफेयर की चर्चा 70 के दशक में फिल्म 'दो अनजाने' के सेट पर शुरू हुई थी.

अमिताभ तब तक एक स्‍टार बन चुके थे और जया भादुड़ी से उनकी शादी को तीन साल बीत चुके थे. इसी के बाद रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया था. पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में इस कहानी की चर्चा थी. वर्ष 1978 आते-आते तो दोनों के रिश्ते की चर्चा आम हो चुकी थी. कई मैगजीन में दोनों की अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरी थीं.

कहा जाता है कि दोनों दुनिया से छुपकर एकदूसरे से मिलते थे. हालांकि अमिताभ ने कभी रेखा के साथ किसी भी तरह के रिश्ते की बात को स्वीकार नहीं किया था. दोनों के अफेयर की चर्चाएं जया बच्‍चन तक भी पहुंची. उन्‍होंने एक दिन फोन करके डिनर पर बुलाया. अमिताभ उस समय फिल्‍म के सिलसिले में शहर से बाहर थे, घबराईं हुई रेखा जया से मिलने चली गईं. डिनर के दौरान जया ने रेखा को कुछ भी नहीं कहा, पूरा घर भी दिखाया. हालांकि जब रेखा लौटने लगी तो जया ने सिर्फ इतना ही कहा- 'कुछ भी हो जायेगा मैं अमित को नहीं छोडूंगी.'

पूरी दुनिया उस समय चौंक गई जब निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने साल 1980 में यह ऐलान किया कि वो उनकी फिल्‍म 'सिलसिला' में रेखा, अमिताभ और जया बच्‍चन लीड कलाकार होंगे. यश चोपड़ा ने बीबीसी को दिये एक इंटरव्यू में इस बात को कबूल किया कि फिल्‍म की शूटिंग के दौरान वे काफी ज्‍यादा डरे हुए थे क्‍योंकि अमिताभ, जया और रेखा के बीच काफी तनाव था.

हालांकि इसके बाद रेखा और अमिताभ के चर्चे कम होने लगे. लेकिन साल 1983 में फिल्‍म 'कुली' के दौरान हुए एक हादसे में अमिताभ जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे ऐसे में रेखा खुद को रोक नहीं पाई. वे अमिताभ से मिलने अस्‍पताल पहुंची. ऐसा कहा जाता है कि जया ने रेखा को अमिताभ से मिलने नहीं दिया. रेखा को इससे बड़ा धक्‍का लगा. हालांकि इसके बाद रेखा और अमिताभ की राहें अलग हो गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें