1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sonu sood reacts first time on the help of migrant workers and enter in politics

सोनू सूद ने अपने काम को लेकर हो रही राजनीति पर तोड़ी चुप्‍पी, कही ये बड़ी बात

By Agency
Updated Date
sonu sood
sonu sood
photo: twitter

Sonu Sood statement : प्रवासी श्रमिकों (Migrant workers) को उनके घर पहुंचने में मदद करने को लेकर सुर्खियों में आए अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने उन सभी आरोपों को खारिज कर दिया कि वह राजनीति में आना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह जो कर रहे हैं, ‘‘पूरी तरह प्रेमवश'' कर रहे हैं. अभिनेता घर लौटने के लिए व्याकुल हजारों श्रमिकों के लिए परिवहन की व्यवस्था कर रहे हैं और उन्हें प्रवासी श्रमिकों के मसीहा की उपाधि दी जाने लगी है.

सोनू सूद ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘मुझे राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. मैं श्रमिकों के प्रति प्यार के कारण ऐसा कर रहा हूं. मैं उन्हें उनके परिवार से मिलने में मदद करना चाहता हूं.'' उनका आकलन है कि उन्होंने 18 हजार से 20 हजार श्रमिकों को उनके गृह राज्य ओडिशा, बिहार, उत्तरप्रदेश और झारखंड लौटने में मदद की है.

सोनू सूद ने आगे कहा, ‘‘मेरी इच्छा है कि हर मजदूर के अपने घर पहुंचने तक काम करता रहूं. यात्रा पूरे जोश से जारी रहेगी. किसी को बेघर नहीं रहना चाहिए. हम चाहते हैं कि वे सुरक्षित अपने घर पहुंच जाएं.' उन्हें सोमवार की रात बांद्रा टर्मिनस के बाहर पुलिस ने मजदूरों से मिलने से रोक दिया था. पंजाब के मोगा से मुंबई आए 46 वर्षीय अभिनेता ने ‘‘दबंग'' और ‘‘जोधा अकबर'' जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाई है.

सोनू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की जिन्होंने मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद करने के लिए उनकी प्रशंसा की. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के सांसद संजय राउत ने उनकी आलोचना करते हुए कहा था कि क्या भाजपा ने लॉकडाउन के बीच उन्हें श्रमिकों की मदद करने के लिए आगे बढ़ाया है ताकि सरकार की छवि खराब की जा सके.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने श्रमिकों के लिए काम करने की खातिर सूद की प्रशंसा की है. सूद ने कहा, ‘‘मुझे उनसे इसलिए लगाव है कि मैं भी मुंबई में प्रवासी के तौर पर आया था. एक दिन मैं रेलगाड़ी में सवार हुआ और यहां पहुंच गया. हर कोई महानगर में अच्छे भविष्य का सपना संजोकर आता है.'

दरअसल, एक तरफ जहां पूरा देश जहां सोनू सूद की दरियादिली का कायल हो गया है, वहीं शिवसेना उनकी ‘सेवा’ को भी राजनीतिक चश्मे से देखने में लगी है. संजय राउत ने फिल्म अभिनेता सोनू सूद पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और मुंबई के सेलिब्रिटी मैनेजर बन जाएंगे.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें