1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. katrina kaif reportedly charged rs 75 lakh for her telugu debut film malliswari actress changed her name from this movie happy birthday katrina kaif lesser known facts about her vicky kaushal ranbir kapoor salman khan sry

HBD: Katrina Kaif ने अपने डेब्यू फिल्म के लिए चार्ज किए थे इतने रुपये, इस मूवी से बदल डाला था अपना नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Birthday Katrina Kaif
Happy Birthday Katrina Kaif
instagram

Posबॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कटरीना कैफ मॉडलिंग करती थीं. मॉडलिंग के दिनों में उन्हें साल 2003 में आई फिल्म 'बूम' में काम करने का मौका मिला. फिल्म बूम को सफलता तो नहीं मिली.'बूम' के न चल पाने के बाद उन्‍होंने साउथ सिनेमा की ओर रुख करने का फैसला किया. उन्होंने तेलुगु फिल्म 'मल्‍लीस्‍वरी' में काम किया.

तेलुगु डेब्यू फिल्म के लिए कैटरीना को मिले थे इतने रुपये

अपनी तेलुगु फिल्म मल्लिसवारी (2004) के लिए, उन्होंने कथित तौर पर दक्षिण भारत के सिनेमा में 75 लाख रुपये का भुगतान किया, जो उस समय तेलुगु फिल्म में एक फीमेल एक्ट्रेस को दी जाने वाली सबसे अधिक राशि थी, या यूं कहें तो वो उस दौर के तेलुगु सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन गईं थीं.

फिल्म बूम के लिए बदला नाम

जब उन्होंने फिल्म बूम से इंडस्ट्री में कदम रखा तो फिल्म की निर्माता आयशा श्रॉफ ने उनका नाम बदलकर कटरीना काजी कर दिया वहीं फिर से कैटरीना का नाम बदला और फिर कैटरीना कैफ कर दिया गया. आपको बता दें कैटरीना की मां का नाम टरकोटे है, लेकिन उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है ऐसे में कैटरीना ने अपने पिता के सरनेम को अपनी पहचान बनाया.

साल 2004 में सलमान खान की आने वाली डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ के लिए हिरोईन की तलाश की जा रही थी. इस फिल्म में कैटरीना लीड रोल में तो नहीं थी, लेकिन सेकेंड लीड से भी उनका जादू चल गया कैटरीना की यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

साल 2007 से लेकर 2010 तक कैटरीना की दर्जनों फिल्में रिलीज हुई नमस्ते लंदन, पार्टनर, सिंह इज किंग, रेस, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आने वाली कैटरीना का जलवा आज भी बॉलीवुड में कायम है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें