1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. famous bhajan singer narendra chanchal passed away at the age of 80 bud

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Narendra Chanchal passed away
Narendra Chanchal passed away
twitter

Narendra Chanchal passed away : 'तूने मुझे बुलाया शेरा वालिए' और 'चलो बुलावा आया है' जैसे भजनों से लोगों के दिल में राज करने वाले भजन सम्राट नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का निधन हो गया है. वे 80 साल के थे. नरेंद्र चंचल पिछले काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में पिछले तीन दिनों से उनका इलाज चल रहा था. बताया जा रहा है कि उन्होंने आज दोपहर करीब 12.15 बजे अंतिम सांस ली. उनके निधन से धार्मिक स्थलों में भी शोक की लहर दौड़ गई है.

वे सिर्फ भजन सम्राट ही नहीं बल्कि उन्होंने कई सुपरहिट गानों को भी अपनी आवाज दी है. इनमें 'बेनाम' और 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो' जैसे गाने भी गाए हैं. उनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है. नरेंद्र चंचल के निधन पर बॉलीवुड और संगीत जगत के सेलेब्स सोशल मीडिया के माध्‍यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

सिंगर दलेर मेहंदी ने ट्वीट किया,' यह जानकर गहरा दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यारे नरेन्द्र चंचल जी आज हमें छोड़कर चले गए. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना. उनके परिवार और प्रशंसकों के लिए संवेदना.' क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी नरेंद्र चंचल के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है.

गौरतलब है कि नरेंद्र चंचल ने साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म 'बॉबी' के गाने 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो' से फिल्म इंडस्ट्री में गाने की शुरुआत की थी. 'चलो बुलावा आया है' से जिसने रातों रात उन्हें मशहूर बना दिया था. बीते दिनों वो अपने एक गाने को लेकर चर्चा में थे जब जब उनका कोरोना महामारी को लेकर गाना 'ओ कित्थो आया कोरोना' सोशल मीडिया पर छा गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें