27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”DIFF” में ”Lifetime Achievement Award” से सम्मानित हुई आशा भोसले

दुबई : प्रख्यात भारतीय पार्श्‍वगायिका आशा भोंसले को 11 वें दुबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डीआईएफएफ) में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. 81 वर्षीया आशा को भारतीय सिनेमा में उनके दशकों के योगदान को लेकर बीती रात इस फिल्मोत्सव के उद्घाटन समारोह में इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया. पुरस्कार ग्रहण करने […]

दुबई : प्रख्यात भारतीय पार्श्‍वगायिका आशा भोंसले को 11 वें दुबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डीआईएफएफ) में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. 81 वर्षीया आशा को भारतीय सिनेमा में उनके दशकों के योगदान को लेकर बीती रात इस फिल्मोत्सव के उद्घाटन समारोह में इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से नवाजा गया.

पुरस्कार ग्रहण करने के बाद आशा भोंसले ने श्रोताओं को अपने कुछ यादगार गाने पेश किए. भोंसले ने ट्वीट किया, ‘शेख मसूंर बिन मोहम्मद अल मक्तूम से डीआईएफएफ पुरस्कार ग्रहण किया.’ उन्होंने 12,000 से अधिक गाने रिकार्ड किए हैं और वह लोक गीत, भारतीय शास्त्रीय संगीत, पॉप गाने, गजल और भजन जैसी विविधता वाले गीतों को सुर देने के लिये प्रख्यात हैं.

करीब पांच दशक के अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम करने को लेकर मिस्र के अभिनेता नूर अल शरीफ को भी ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ प्रदान किया गया. आठ दिनों तक चलने वाला यह फिल्मोत्सव 17 दिसंबर को खत्म होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें