37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: यू ट्यूब पर यह ”जन गण मन” बढ़ रहा वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर

मुंबर्इ : भारत का राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ यू ट्यूब पर एक बड़ा कीर्तिमान बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के आठ दिनों के अंदर गीतकार शायन इटैलिया द्वारा पियानो पर संगीतबद्ध की गयी कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर की इस रचना ने साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा लोगों को […]

मुंबर्इ : भारत का राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ यू ट्यूब पर एक बड़ा कीर्तिमान बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के आठ दिनों के अंदर गीतकार शायन इटैलिया द्वारा पियानो पर संगीतबद्ध की गयी कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर की इस रचना ने साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है.

यह किसी भी राष्ट्रगान का अब तक सबसे ज्यादा देखा-सुना गया वीडियो बन गया है. यू ट्यूब पर उपलब्ध दुनिया के किसी भी देश के राष्ट्रगान के सिंगल वीडियो को इतने बड़े पैमाने पर देखे-सुने जाने का रिकॉर्ड नहीं है.

जानकारी मिली है कि यू ट्यूब पर डाले जाने के 24 घंटे के अंदर ही इस वीडियो का 50 लाख से अधिक लोगों ने आनंद लिया. छह अगस्त तक करीब तीन करोड़ 60 लाख लोगों द्वारा इसे देखे जाने का दावा किया गया है.

यहां देखें वीडियो –

बताया गया है कि राष्ट्रगान की श्रेणी में यू ट्यूब पर उपलब्ध दुनिया की किसी भी रचना को इस तेजी के साथ इतनी बड़ी सफलता नहीं मिली है.

उल्लेखनीय है कि दुनिया की सर्वाधिक भव्य श्रेणी के स्टेनवे मॉडल डी पियानो पर डिजिटल सिनेमैटोग्राफी में मौजूदा दौर की सर्वोच्च अल्ट्रा हाई डेफिनिशन रिजोल्यूशन के साथ एफ विजय अरोड़ा के निर्देशन में शायन इटैलिया ने अपनी यह नवीनतम रचना तैयार की है.

उन्होंने अपनी यह ऑनलाइन कृति उन्हें संगीत जैसी अक्षय संपदा का उपहार दे जाने वाली कैंसर की भेंट चढ़ चुकी अपनी स्वर्गीय माता को समर्पित की है.

शायन का कहना है कि अपनी इस संगीतमय रचना की मदद से वह देश को एकजुट करने का सपना देख रहे हैं. इसे वह जीवन में एक बार मिलनेवाला अनोखा अवसर बताते हैं.

शायन चाहते हैं कि इस वर्ष 15 अगस्त को 71वें स्वतंत्रता दिवस तक भारत के राष्ट्रगान को देखने-सुनने के लिए 71 मिलियन (सात करोड़ 10 लाख) से अधिक लोग आगे आयें और ऑनलाइन उपलब्ध गीत-संगीत की श्रेणी में भारतीय राष्ट्रगान के लिए विशालतम रिकॉर्ड बनायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें