1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 akhilesh yadav s big allegation bjp has become an international institute of training for false propaganda acy

यूपी चुनाव 2022: झूठे प्रचार की ट्रेनिंग का अन्तर्राष्ट्रीय संस्थान बन गई है बीजेपी, अखिलेश यादव का बड़ा आरोप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि बीजेपी अब राजनीतिक दल नहीं, झूठे प्रचार की ट्रेनिंग का अन्तर्राष्ट्रीय संस्थान बन गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी चुनाव 2022: अखिलेश यादव
यूपी चुनाव 2022: अखिलेश यादव
फाइल फोटो

यूपी चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अब एक राजनीतिक दल नहीं ‘झूठे प्रचार की ट्रेनिंग का अन्तर्राष्ट्रीय संस्थान‘ बन गया है. साढ़े चार साल में बीजेपी सरकार ने जनहित की एक भी उल्लेखनीय योजना शुरू नहीं की और न ही उसे पूरा किया. समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर समय बिताया और विज्ञापनों में अपनी पीठ ठोंकते रहे. लेकिन जनता अब जानना चाहती है कि मुख्यमंत्री जी ने भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ जीरों टाॅललेंस की जो बड़ी-बड़ी बातें की थी, उन पर कितना अमल हुुआ और यदि नहीं हुआ तो क्या मुख्यमंत्री जी उसकी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेंगे?

बीजेपी की छत्रछाया में दबंगई दिखा रहे दबंग

अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी सरकार की नाक के नीचे ही गोमती रिवर फ्रंट का सौंदर्य बर्बाद हो गया. गोमती की निर्मलता पर जलकुम्भी छा गई. सिंचाई और एलडीए के अफसर सोते रह गए. सरकारी भूखण्डों पर कब्जे की घटनाएं तो रोज ही उजागर हो रही है. दबंग मुख्यमंत्री जी के कथनानुसार न तो जेल में हैं और न ही प्रदेश छोड़कर गए हैं, बल्कि वे बीजेपी की छत्रछाया में राजधानी में ही अपनी दबंगई दिखा रहे हैं और सरेआम हत्या, लूट, मारपीट कर रहे हैं.

अपराधियों को सत्ता संरक्षण

सपा प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री जी शायद जानबूझकर अनजान बने रहना चाहते हैं. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट में बताया कि उत्तर प्रदेश में अपराधों की वृद्धि अन्य प्रदेशों से ज्यादा है. अधिकारिक रिकार्ड के अनुसार जातीय दंगों में 50 प्रतिशत वृद्धि हुई है जबकि परस्पर ग्रुपों में आपसी विद्वेष उकसाने के 70 प्रतिशत मामले दर्ज हुए हैं. अपराधों की बाढ़ के पीछे सीधे अपराधियों को सत्ता संरक्षण ही है.

हाथरस की बेटी को अभी तक नहीं मिला न्याय

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार के राज में नारी पर अत्याचार और उत्पीड़न की प्रतीक ‘हाथरस की बेटी‘ के साथ हुए अन्याय का एक वर्ष पूरा हो गया, पर उसे न्याय अभी तक नहीं मिला. उत्तर प्रदेश में बेटी, बहन, मां, बहू सर्वथा अपने को असुरक्षित और अपमानित महसूस करती हैं.

जनता ही बीजेपी को साफ करेगी

उन्होंने कहा कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली और बीजेपी सरकार की बदइंतजामी के बीच हाथों में अपने दम तोड़ते हुए बच्चों को लिए दरबदर ठोकरे खाने को मजबूर किए गए लाचार और बेबस अभिभावक मुख्यमंत्री जी के झूठ ‘आॅल इज वेल‘ को कैसे पचा सकेंगे. चारों ओर मंहगाई, भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन से हाहाकार मचा हुआ है. जनता ही इंसाफ करेगी और बीजेपी को साफ करेगी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें