1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. samajwadi party leader abu azmi targets bjp on jinnah controversy abk

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव में जिन्ना के नाम पर नहीं मिलने वाला है वोट, हंगामा ना करे BJP- अबु आजमी

अबु आजमी ने कहा हिंदुत्व और हिंदू बहुत अच्छा लफ्ज है. इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है. रामराज्य वाले सही हिंदुत्व के आने से किसी को कोई तकलीफ नहीं होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
अबू आजमी, सपा नेता
अबू आजमी, सपा नेता
प्रभात खबर

UP Election 2022: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और विधायक अबू आजमी ने वाराणसी में रविवार को बेनियाबाग में परिवर्तन यात्रा को संबोधित किया. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के क्रम में प्रदेश सरकार को जमकर कोसा. अबु आजमी ने कहा हिंदुत्व और हिंदू बहुत अच्छा लफ्ज है. इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है. रामराज्य वाले सही हिंदुत्व के आने से किसी को कोई तकलीफ नहीं होगी.

रामराज्य में बकरी और शेर एकसाथ पानी पीते हैं. अभी लोग जैसा हिंदुत्व का प्रचार कर रहे हैं वो नफरत के पुजारी हैं. हिंदुत्व के नाम पर वो लोगों की दाढियां काट रहे हैं, मारकाट कर रहे हैं, बिना किसी विजन के देश मे हिंसा कर रहे हैं, देश को बांटने का काम कर रहे हैं. ये लोग हिंदू धर्म और हिंदुत्व का अपमान कर रहे हैं.
अबु आजमी, सपा नेता

पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इमरान खान को बड़ा भाई बताने पर अबु आजमी ने कहा कि कल तो वो हमारे परिवार के लोग थे. एक सगा भाई पाकिस्तान में चला गया, दूसरा सगा भाई यहां है. उनसे गले मिलने को लेकर इतना विवाद नहीं होना चाहिए. नरेंद्र मोदी जी ने भी पीएम बनने के बाद वजीरे-आजम नवाज शरीफ को यहां क्यों बुलाया. आजादी के दिन मुबारकबाद का संदेश भेजते हैं. कोई क्रिकेटर यदि गले मिलता है तो उसे विवाद बना रहे हैं. यह तो गलत बात है.

अबु आजमी ने आगे कहा कि यही करना है तो पाकिस्तान से वीजा बंद करवा दें, आना-जाना बंद कर दें, तब कोई गले नहीं मिलेगा. सवाल किया जब जसवंत सिंह ने जिन्ना के ऊपर किताब लिखी थी तब भाजपा ने क्यों नहीं कुछ बोला? अपना चेहरा नहीं देखा गया आपसे, बेवजह आईना तोड़कर रख दिया.

अबु आजमी ने कहा कि बीजेपी ने पांच साल तक कुछ नहीं किया, जनता देख रही है अखिलेश यादव के कार्यों की ओपनिंग करके भाजपा अपना विकास दिखा रही है. पांच साल पहले अखिलेश यादव ने आगरा एक्सप्रेसवे पर हवाई जहाज उतारा. भाजपा आज यह कार्य करके वैसे भी पांच साल पीछे हो गई. 30 प्रतिशत काम अखिलेश यादव ने कंप्लीट किया था, कम से कम उन्हें भी आमंत्रण कर दिया होता.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जिन्ना को लेकर विवाद पर अबू आजमी ने कहा कि यहां जिन्ना के नाम पर कोई वोट नहीं मिलने वाला. अगर जिन्ना की हिस्ट्री को लेकर कोई बात करता है तो इसमें कोई गलती नहीं. अखिलेश यादव ने जिन्ना को लेकर हिस्ट्री बता दिया तो क्या गलत किया? हमारे पीएम तो जन्मदिन की बधाई से लेकर गिफ्ट तक भिजवाते हैं पाकिस्तान के पीएम को, तब भाजपा कोई विवाद क्यों नहीं करती है. अखिलेश यादव ने आजादी की बात करते हुए सच्चाई बयां कर दी. उसी पर बेकार में बीजेपी वाले हंगामा कर रहे हैं.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें