1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. samajwadi party created 24 social media accounts for campaigning in varanasi assembly seats sht

UP Election 2022: सपा ने वाराणसी के मैदान में उतारे 24 सोशल मीडिया अकाउंट, अब ऐसे देंगे विरोधियों को मात

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी प्रकार की रैली पर 15 तारीख तक रोक लगा रखी है. ऐसे में समाजवादी (SP) पार्टी ने वाराणसी (Varanasi) की आठों विधानसभा सीटों के लिए क्षेत्रवार 24 सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
सोशल मीडिया

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. चुनाव आयोग ने 15 तारीख तक रैली पर रोक लगा रखी है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने डिजिटल प्लेटफार्म पर चुनावी जंग लड़ने की रणनीति बना ली है. पार्टी ने वाराणसी की आठों विधानसभाओं पर क्षेत्रवार सोशल मीडिया पर 24 अकाउंट बनाए हैं.

आठ विधानसभा के लिए 24 सोशल मीडिया अकाउंट

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी ने शहर उत्तरी, शहर दक्षिणी, सेवापुरी, रोहनिया, अजगरा, शिवपुर, पिंडरा, कैंट सभी आठों विधानसभा के लिए 24 सोशल मीडिया अकाउंट बनाए गए हैं. सोशल मीडिया अकाउंट की निगरानी के लिए केंद्रीय समिति भी बनाई गई है.

सोशल मीडिया पर विशेषज्ञों की रहेगी नजर

इस समिति में सोशल मीडिया के विशेषज्ञों को रखा गया है जो किसी भी परिस्थिति में आने वाली समस्या का तत्काल समाधान करेगी. समाजवादी पार्टी सभी सीटों पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दमदारी से चुनाव लड़कर विरोधियों को कड़ी टक्कर देंगे.महानगर अध्यक्ष ने बताया की फेसबुक ट्वीटर और यूट्यूब से भी चुनाव प्रचार करेंगे.

वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पर मतदाता

आठों विधानसभा के लिए 24 अकाउंट बनाए गए हैं . इसकी निगरानी के लिए सोशल मीडिया विशेषज्ञों को शामिल किया गया है. 2017 में वाराणसी की आठों विधानसभा में 27 लाख 79 हजार 103 मतदाता थे, जिसमें पुरुषो की संख्या 15 लाख 34 हजार से ज्यादा थी, और महिलाओं की संख्या 12 लाख 44 हजार से अधिक थी. 2022 में मतदाता जिले में 30 लाख 29 हजार 215 हैं. जिनमें 16 लाख 53 हजार 170 पुरुष, और 13 लाख 75 हजार 860 महिला, जबकि 185 थर्ड जेंडर मतदाता भी शामिल हैं.

पहले चरण के लिए अधिसूचना आज

इधर, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 14 जनवरी यानी आज अधिसूचना जारी होगी. अधिसूचना के बाद से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. प्रदेश में पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन होगा. कुल सीटों में से नौ सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें