1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. nafees ahmad welcomes akhilesh yadav to contest election from gopalpur assembly of azamgarh sht

UP Election: अखिलेश यादव को मिला आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का निमंत्रण, विधायक नफीस अहमद ने किया स्वागत

आजमगढ़ की गोपालपुर विधानसभा से सपा विधायक नफीस अहमद ने अखिलेश यादव का चुनाव लड़ने के लिए स्वागत किया है. अब लगभग स्पष्ट है कि अखिलेश आजमगढ़ से ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा विधायक नफीस अहमद और अखिलेश यादव
सपा विधायक नफीस अहमद और अखिलेश यादव
twitter

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का चुनाव लड़ना तय है. उन्होंने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि, अगर मैंने चुनाव लड़ा तो, आजमगढ़ की जनता से अनुमति लेकर ही लडूंगा, क्योंकि वहां के लोगों ने मुझे जिताया था. इस बीच आजमगढ़ की गोपालपुर विधानसभा से सपा विधायक नफीस अहमद ने अखिलेश का चुनाव लड़ने के लिए स्वागत किया है. अब लगभग स्पष्ट है कि अखिलेश आजमगढ़ से ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

अखिलेश यादव को विधायक का निमंत्रण

गोपालपुर विधानसभा से सपा विधायक नफीस अहमद ने ट्वीट कर लिखा, 'राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय अखिलेश यादव का आजमगढ़ की सरज़मी पर स्वागत एवं खैर मकदम है. अगर आप विधानसभा गोपालपुर से चुनाव लड़ते हैं तो क्षेत्र की सम्मानित जनता खुद पर फक्र महसूस करेगी और आपको ऐतिहासिक जीत दिलाएगी.' ऐसे में अब अखिलेश यादव की ओर यह तय किया जाना बाकी है कि वह आजमगढ़ की किस विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे.

अखिलेश के चुनाव लड़ने पर मंत्री मोहसिन रजा का तंज

इधर, यूपी की योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रज़ा ने अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, वो (अखिलेश यादव) मन से चुनाव तो नहीं लड़ने जा रहें बल्कि वो भरे मन से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, क्योंकि भाजपा ने सीएम योगी और उपमुख्यमंत्री केशव को चुनाव लड़ाने की बात की तो इसे लेकर उनके पार्टी के सदस्य ने जरूर सवाल किया होगा कि आप क्यों नहीं चुनाव लड़ेंगे? उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि वो चुनाव लड़ना पसंद करते हैं क्योंकि मैदान में जाने वाले लोग हमेशा मैदान में दिखते हैं.

कब होंगे मतदान

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

किस चरण में कितने जिलों में वोटिंग

पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा, दूसरा चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर, तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर. चौथे चरण में मतदान लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों, पांचवे चरण 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर होगा.

Posted by sohit Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें