1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. jdu said that like bihar we will implement liquor ban in up too acy

UP Chunav 2022: महात्मा गांधी के सच्चे अनुयायी हैं नीतीश कुमार, सरकार बनी तो लागू होगी शराबबंदी- जदयू

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार महात्मा गांधी के सच्चे अनुयायी हैं. उन्होंने कहा कि जदयू की सरकार बनी तो यूपी में भी शराबबंदी लागू करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
UP Chunav 2022: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल फोटो

UP Election 2022: जनता दल यूनाइटेड ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचार के दौरान नेताओं की बेलगाम भाषा पर चिंता व्यक्त की है. जदयू का कहना है कि चुनाव जैसे-जैसे परवान चढ़ रहा है, चुनाव प्रचार मुद्दा विहीन होता जा रहा है और नेताओं की भाषा भी बेलगाम होती जा रही है.

राजनीतिक दल सांप्रदायिकता, जाति व धर्म की राजनीति में मशगूल हैं- जदयू

जदयू ने कहा कि यूपी में बेरोजगारी सुरसा की तरह मुंह बाए खड़ी है, लेकिन राजनीतिक दल सांप्रदायिकता, जाति व धर्म की राजनीति में मशगूल हैं. किसानों, व्यापारियों, नौजवानों, छात्रों की समस्या, महिलाओं के प्रति हिंसा उनके एजेंडे में नहीं है.

शराबबंदी प्रदेश में हमारी पार्टी का मुख्य एजेंडा होगा- जदयू प्रदेश अध्यक्ष

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा कि शराबबंदी प्रदेश में हमारी पार्टी का मुख्य एजेंडा होगा. प्रदेश के बहुत सारे परिवारों में महिलाएं शराब के कारण घरेलू हिंसा की चपेट में हैं, जिससे परिवारों में लाचारी, बेबसी ,गरीबी के माहौल में गुजारा करना पड़ता है. इसका सबसे बड़ा प्रभाव बच्चों की शिक्षा व स्वास्थ्य पर पड़ता है.

शराब के कारण आए दिन सड़क दुर्घटना बढ़ती जा रही है।

अनूप सिंह पटेल ने आगे बताया कि बिहार में शराबबंदी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे देश को आईना दिखाने का काम किया है. शराबबंदी का परिणाम है कि आज बिहार में हत्या, अपहरण, चोरी, डकैती ,लूटपाट के मामलों में भारी कमी आई है. देश के तमाम अर्थशास्त्री शराबबंदी को लेकर काफी उहापोह में थे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मजबूती के साथ शराबबंदी को कानूनी जामा पहनाकर आधी आबादी को डर-भय-अत्याचार से मुक्त कराया.

'महात्मा गांधी के असली अनुयायी नीतीश कुमार'

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अस्पतालों और थानों में जो भीड़ थी, उसमें भारी कमी आई है. अर्थव्यवस्था दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही है. यह साबित करता है कि महात्मा गांधी के असली अनुयायी नीतीश कुमार हैं, जो निर्णय को मजबूती के साथ लागू करते हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें