1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. jdu released list of 15 star campaigners for fourth phase nitish kumar name also included acy

UP Chunav 2022: JDU ने चौथे चरण के लिए जारी की 15 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, नीतीश कुमार का भी नाम शामिल

जेडीयू ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में चौथे चरण के लिए मंगलवार को 15 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी नाम शामिल है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
File

JDU Star Campaigners List for UP Chunav 2022: जनता दल (यूनाइटेड) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण के लिए अपने 15 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह और केसी सिंह त्यागी का भी नाम लिस्ट में हैं.

जदयू के 15 स्टार प्रचारक

जदयू के स्टार प्रचारकों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोकसभा सदस्य व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह), केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी केसी त्यागी, एमएलसी व जदयू के पार्लियामेंट्री बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा, राज्यसभा सदस्य व राष्ट्रीय महासचिव रामनाथ ठाकुर, बिहार सरकार में मंत्री व राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी शामिल हैं.

इसके अलावा, बिहार से विधान परिषद सदस्य व राष्ट्रीय महासचिव मौलाना गुलाम रसूल बलियावी, बिहार सरकार में मंत्री जमाना खान, राष्ट्रीय सचिव रविंद्र प्रसाद सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल, आरपी चौधरी, युवा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार और भरत पटेल स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है.

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले लड़ रही है. जदयू केंद्र में एनडीए की सहयोगी भी है. बिहार में जदयू ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन यूपी में उसकी बीजेपी के साथ बात बन नहीं पायी. इसलिए अब उसने अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

माना जा रहा था कि बिहार की तरह यूपी में भी जदयू और बीजेपी गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर मामला फंस गया.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें