1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. jayant chaudhary and akhilesh yadav alliance final up chunav 2022 seat sharing announced soon avi

UP Chunav 2022: अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच बन गई बात? सपा-रालोद गठबंधन का इस महीने हो सकता है ऐलान

रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी ने कहा कि इस महीने हम निर्णय लेंगे और साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि रालोद और सपा के बीच 2017 में गठबंधन हुआ था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जयंत चौधरी
जयंत चौधरी
Twitter

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने यूपी चुनाव में सपा से गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और रालोद के बीच गठबंधन फाइनल है, जल्द ही बैठकर सीटों का फॉर्मूला निकाला जाएगा. जयंत चौधरी ने कहा कि इसी महीने अखिलेश यादव के साथ मिलकर गठबंधन की घोषणा की जाएगी.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी ने कहा कि इस महीने हम निर्णय लेंगे और साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि रालोद और सपा के बीच 2017 में गठबंधन हुआ था. हालांकि दोनों पार्टियों को कोई बड़ी सफलता नहीं मिली थी.

30 से 35 सीटों पर दावेदारी- सूत्रों के मुताबिक सपा गठबंधन में रालोद ने 30-35 सीटों की दावेदारी की है. रालोद की पकड़़ पश्चिमी यूपी के मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर इलाकों में है. वहीं अध्यक्ष के तौर पर जयंत चौधरी का यह पहला चुनाव है.

इधर, राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर अखिलेश यादव और जयंत चौधरी गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं. इसको लेकर सपा की ओर से तैयारी करने की भी बात कही जा रही है.

बताते चलें कि पिछले दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और जयंत चौधरी के बीच मुलाकात के बाद सियासी अटकलें तेज हो गई थी. बताया जा रहा था कि जयंत चौधरी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकते हैं. हालांकि रालोद ने दोनों के बीच मुलाकात को औपचारिक बताते हुए गठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें