1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. controversy over salman khurshid s book sunrise over ayodhya nationhood in our times saints of kashi angry called congress leader terrorist and traitor acy

सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद, काशी के संत नाराज, कांग्रेस नेता को बताया 'आतंकवादी' और 'देशद्रोही'

नेशनहुड इन अवर टाइम्स' में हिन्दुत्व आतंकवाद के मुद्दे पर विवाद हो गया है. काशी के संतों ने पुस्तक को बैन करने की मांग की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सलमान खुर्शीद
सलमान खुर्शीद
प्रभात खबर

Varanasi News: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या- नेशनहुड इन अवर टाइम्स’ में हिंदुत्व आतंकवाद के मुद्दे पर वाराणसी के संतों के बीच में रोष व्याप्त है. काशी के सन्तों ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ आक्रोश जताते हुए उनकी पुस्तक को बैन करने की मांग की है. इस किताब में लिखी गई अयोध्या से जुड़ी बातों पर नाराजगी जाहिर करते हुए संतों ने सलमान खुर्शीद को देशद्रोही और शांति भंग करने वाले आतंकवादी की संज्ञा दे डाली. काशी के सन्तों ने हिन्दू धर्म को जानने के लिए सलमान खुर्शीद को शास्त्र पढ़ने की नसीहत दी है.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में ISIS और बोको हरम से हिंदुत्व की तुलना किये जाने पर काशी के संतों ने नाराजगी जाहिर करते हुए उनकी जुबान पर सरकार को लगाम लगाने की बात कही. काशी के सन्तों का कहना है कि सलमान खुर्शीद हिन्दू धर्म का अपमान कर रहे हैं. उन्हें हिदू धर्म का ज्ञान ही नहीं है.

महंत बालकदास
महंत बालकदास
प्रभात खबर

काशी के पातालपुरी मठ के महंत बालकदास ने कहा कि सलमान खुर्शीद एक नास्तिक व्यक्ति हैं, जिन्होंने केवल अब तक भारत में वैमनस्यता फैलाई है. इनके द्वारा लिखित इस पुस्तक का भी कोई महत्व नहीं है. उन्हें हिन्दू धर्म का ठीक से ज्ञान ही नहीं है. लालकृष्ण आडवाणी ने जिन्ना की मजार पर चादर देश धर्म को बांटने के लिए नहीं चढ़ाई थी, अपितु हर जगह वे शांति दूत बनकर गए थे. ये लोग बस बेफिजूल बातें कर रहे हैं.

महंत बालकदास ने कहा कि सलमान खुर्शीद को सबसे पहले हिन्दू धर्म की जानकारी रखनी चाहिए और इस्लाम, ईसाई, सिख ये सब कोई धर्म नहीं हैं. धर्म सिर्फ एक है. वो है- सनातन धर्म. बाकी सब एक पंथ है. इनके धर्म कुरान को पढ़िए. उसमें मारकाट के नाम पर अल्लाह की खुशामदी का जिक्र किया गया है. इनके मदरसे में कट्टरता की बात कही जाती है जबकि हमारे हिन्दू धर्म के हर शास्त्र में शांति, भाईचारे की बात कही गई है. हमारा हिन्दू धर्म एकता शांति की बात करता है.

पातालपुरी मठ के महंत बालकदास ने कहा कि विनाश काले विपरीत बुद्धि. सलमान खुर्शीद के साथ भी यही बात है. इसीलिए वे उलजुलूल बातें कर रहे हैं. हिन्दू धर्म ही सबको साथ लेकर चलता है. सलमान खुर्शीद जैसे लोग इस्लाम के नाम पर भ्रष्ट आतंकवादी हैं. इनके खिलाफ एक्शन लेना चाहिए.

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती
स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती
प्रभात खबर

वाराणसी में अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि सलमान खुर्शीद जैसे लोग देशद्रोहियों के साथ खड़े हैं. इन लोगों ने राहुल गांधी जैसे मूर्ख को समझा-समझा कर कांग्रेस पार्टी को डूबा दिया. आखिर इनकी जुबान अफगानिस्तान और तालिबानियों के बारे में क्यों नहीं खुलती? पालघर साधुओं की हत्या पर जुबान क्यों नहीं खुलती है? दरअसल, ये कांग्रेस पार्टी चर्च कमेटी में बदल गयी है. पैसा इनके टर्की के मुख्यालय से आता है. यहां इन्होंने जब नया मुख्यालय खोला, तो लोगों से कहा कि यदि भारत के मुसलमानों की सुरक्षा करना चाहते हैं तो इस मुख्यालय को चंदा दें. ये चंदे के नाम पर वहां से आते पैसों को खाते हैं और भारत को धर्म के नाम पर तोड़ने का कार्य करते हैं.

स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि सलमान खुर्शीद जैसे राजनेताओं के बयान पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. हिंदुओं को आतंकवादी बताने वाले को ध्यान रखना चाहिए कि यदि हिन्दू आतंकवादी होते तो इस देश में सलमान खुर्शीद जैसे लोग बेलगाम नहीं होते और इस तरह की किताब छापकर बांटने की हिम्मत भी नहीं करते.

महामंडलेश्वर स्वामी आशुतोष आनंद गिरि जी महाराज
महामंडलेश्वर स्वामी आशुतोष आनंद गिरि जी महाराज
प्रभात खबर

कैलाश मठ, काशी में महामंडलेश्वर स्वामी आशुतोष आनंद गिरि जी महाराज ने भी आक्रोश जताते हुए सलमान खुर्शीद को लेकर कहा कि इनका वक्तव्य हमेशा हिंदुओं के खिलाफ रहा है. इन्होंने देश के खिलाफ बहुत साजिश रची है. इनको तो इस देश में रहने का अधिकार ही नहीं है. सरकार को त्वरित उस किताब को बैन करना चाहिए या हम सन्तों के सामने बैठाकर इनसे चर्चा कर इनकी जबान बन्द करनी चाहिए. ये देश के लिए एक दीमक की तरह है, जो देश को धीरे-धीरे चाट कर खत्म कर रहे हैं.

महामंडलेश्वर स्वामी आशुतोष आनंद गिरि जी महाराज ने कहा कि सलमान खुर्शीद कौन होते हैं हिन्दू धर्म पर बोलने वाले. उनके कहने पर हिन्दू धर्म चलता है क्या? जाकर वे गीता पढ़ते. हिन्दू धर्म शास्त्र को पढ़ते, तब जानते कि हिन्दू धर्म क्या कहता है वे क्या ही जानते हैं, इन लोगों पर सरकार को उच्चस्तरीय कार्रवाई करनी चाहिए. हिन्दू धर्म का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें