1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp candidate first list up cm yogi adityanath to contest uttar pradesh chunav from gorakhpur rkt

UP BJP Candidate List: अयोध्या से नहीं बल्कि गोरखपुर से ताल ठोकेंगे योगी, केशव प्रसाद की भी सीट का ऐलान

भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. योगी आदित्यनाथ अयोध्या से नहीं बल्कि गोरखपुर से चुनावी मैदान में नजर आएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

UP BJP Candidate List 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) की रणभेरी बज चुकी है.10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के पहली लिस्ट जारी करने में लगी हुईं हैं. इसी कड़ी में शनिवार को भाजपा ने भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह शनिवार को पार्टी की पहली लिस्ट जारी की है. भाजपा ने पहले चरण के लिए 57 उम्मीदवारों और दूसरा चरण के लिए 48 उम्मीदवारों की घोषणा की. बाकि बचे हुए सीटों पर पार्टी का विचार-विमर्श जारी है.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Kesav Prasad Maurya) प्रयागराज के सिराथू सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी. वहीं नोएडा से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह को भी टिकट दिया गया है. मथुरा से मंत्री श्रीकांत शर्मा चुनाव लड़ेंगे. वहीं योगी आदित्यनाथ ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 के लिए भाजपा के आज घोषित हुए सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

यूपी प्रभारी ने दावा किया है कि 2017 की तरह 2022 में भी भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत से यूपी में सरकार बनाने जा रही है. बता दें कि दो दिन पहले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें ये नाम तय किए गये हैं. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें