1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. another setback for congress ahead of up elections priyanka gandhi s advisor harendra malik quits party acy

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और झटका, प्रियंका गांधी के सलाहकार ने छोड़ी पार्टी

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. प्रियंका गांधी के सलाहकर हरेंद्र मलिक ने बेटे के साथ कांग्रेस छोड़ दी. उन्होंने इसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022: प्रियंका गांधी के सलाहकार ने छोड़ी पार्टी
UP Election 2022: प्रियंका गांधी के सलाहकार ने छोड़ी पार्टी
प्रभात खबर

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के सलाहकार और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने भी कांग्रेस से छोड़ दी है. पंकज मलिक पूर्व विधायक हैं. वे हरेंद्र मलिक के बेटे हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक अपने बेटे पंकज मलिक के साथ जल्द ही समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. हरेंद्र मलिक को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कद्दावर नेता माना जाता है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को कांग्रेस छोड़ने की जानकारी दी.

हरेंद्र मलिक ने बताया, मैं कांग्रेस पार्टी के सदस्य के रूप में काम कर रहा था. आज विषम परिस्थितियों और अपरिहार्य कारणों से मैंने पार्टी की सदस्यता, चुनाव समिति के सदस्य और प्रियंका गांधी के सलाहकार पद से अपना त्यागपत्र पार्टी अध्यक्षा के पास भेजा है. उनसे अनुरोध किया है कि इन जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से मुझे मुक्त करें.

राजाराम पाल 'हाथ' का साथ छोड़ 'साइकिल' पर सवार

बता दें, इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राजाराम पाल भी 'हाथ' का साथ छोड़ 'साइकिल' पर सवार हो गए थे. राजाराम पाल बिल्हौर विधानसभा से विधायक और अकबरपुर लोकसभा से सांसद रहे हैं. वे 2004 और 2009 में सांसद रहे. उन्होंने अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा की शुरुआत की पूर्व संध्या पर 11 अक्टूबर को सपा का दामन थामा.

बुंदेलखंड में भी कांग्रेस को लग चुका है झटका

उत्तर प्रदेश में अपनी खोई हुई साख को हासिल करने में जुटी कांग्रेस को बुंदेलखंड में भी तगड़ा झटका लग चुका है. हमीरपुर के राठ से विधायक रहे गयादीन अनुरागी, जालौन के उरई से विधायक रहे विनोद चतुर्वेदी और महोबा के दिग्गज कांग्रेस नेता मनोज तिवारी कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हो गए हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें