1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. akhilesh yadav hit back on pm modi s lal topi statement said only red caps people will throw bjp out of power in up acy

UP Chunav 2022: पीएम मोदी ने लाल टोपी को खतरा बताया तो अखिलेश ने दिया लाल इंकलाब का नारा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए लाल टोपी रेड अलर्ट है. लाल टोपी वाले ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के लाल टोपी वाले बयान पर किया पलटवार
अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के लाल टोपी वाले बयान पर किया पलटवार
प्रभात खबर

UP Chunav 2021: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'लाल टोपी वाले खतरे की घंटी' बयान पर पलटवार किया है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि लाल टोपी वाले ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेंगे. लाल टोपी बीजेपी के लिए रेड अलर्ट है.

लाल टोपी वाले ही बीजेपी को सत्ता से बाहर करेंगे- अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, भाजपा के लिए ‘रेड अलर्ट’ है महंगाई का, बेरोजगारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और ‘लाल टोपी’ का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी. लाल का इंक़लाब होगा. बाइस में बदलाव होगा.

लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट

बता दें, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी का आज मेरठ में रैली थी. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर में थे. इसी दौरान प्रधानमंत्री ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानी खतरे की घंटी हैं. उन्होंने कहा, लाल टोपी वालों को लालबत्ती से मतलब रहा है, उनको आपके दुख तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है. लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए, अवैध कब्जे के लिए अपनी तिजोरी भरने के लिए, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए सत्ता चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले यूपी के लिए कुछ जिले ही बिजली के लिए वीआईपी थे, लेकिन अब योगी जी की सरकार ने यूपी के हर जिले को वीआईपी बनाकर भरपूर बिजली देने का काम किया है. यह डबल इंजन का डबल विकास है, यही डबल इंजन की सरकार पर यूपी को विश्वास है.

दूसरी तरह, मेरठ में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि मेरठ ने किसानों को जगाने का काम किया है. यहां उमड़ी भीड़ को देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि इस बार बीजेपी का सूरज पश्चिम में अस्त हो जाएगा. अखिलेश यादव ने इस दौरान राममनोहर लोहिया, महेंद्र सिंह टिकैत, चौधरी चरण सिंह और भीमराव अंबेडकर को याद किया.

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री से कहना चाहिए कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला समाजवादी पार्टी ने रखी थी और उन्हें लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के बारे में भी सोचना चाहिए. मेरठ के लोग बदलाव चाहते हैं. यूपी में युवाओं के पास नौकरी नहीं है. यहां के किसान बीजेपी सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं. भाजपा सरकार के झूठे वादों से उन्हें मूर्ख बनाया गया. यहां डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है. गन्ना किसान अपना बकाया भुगतान चाहते हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें