1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. aap announcement one lakh government jobs in 6 months if government is formed in up acy

AAP का वादा, UP में छह महीने में देंगे एक लाख सरकारी नौकरी, पांच हजार बेरोजगारी भत्ता

आम आदमी पार्टी ने यूपी को लेकर नया ऐलान किया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का कहना है कि 'आप' की सरकार बनने के बाद यूपी में एक लाख सरकारी नौकरी 6 महीने में दी जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया.
प्रभात खबर

UP Assembly Election 2022 : आम आदमी पार्टी ने रोज़गार की आस में लंबे समय से संघर्षरत उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए नयी घोषणा की है. नयी घोषणा के मुताबिक, हर घर रोजगार दिया जाएगा, तब तक हर महीने 5000 रुपये दिये जाएंगे. इसके साथ ही 6 महीने में एक लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी. नौकरी में यूपी वालों को 80% आरक्षण दिया जाएगा.

रोजगार मांगने पर युवाओं पर लाठी भांजी जाती है

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी सरकार ने रोजगार के नाम पर युवाओं के साथ बहुत मजाक किया है. रोजगार मांग रहे युवाओं पर लाठी भांजी जाती है. 70 लाख रोजगार देने का वादा इन्होंने किया था, लेकिन अगर देखें तो पूरा प्रदेश रोजगार देने में तो नंबर वन नहीं है, लेकिन जब भी रोजगार के लिए कोई परीक्षा होती है, तो परीक्षा का पेपर लीक करने में योगी राज नंबर वन है.

बेरोजगारी भत्ता पर हर साल 20 हजार 400 करोड़ का होगा बजट

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी के युवाओं को हर महीने 5 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सेवायोजन कार्यालय में 34 लाख बेरोजगार युवा पंजीकृत हैं. बेरो़जगारी भत्ता देने पर हर साल 20 हजार 400 करोड़ का खर्च आएगा. 5 लाख 50 हजार करोड़ के बजट से ये पैसा खर्च करना सम्भव. हर साल 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, लोगों का योगी जी की सरकार से मोहभंग हो रहा है. योगी जी की सरकार जो 70 लाख रोजगार देकर यूपी को नंबर वन बनाने का वादा करके आई थी, उसने यूपी में युवाओं के साथ रोजगार के नाम पर बहुत ही बड़ा मजाक किया है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि योगी राज में अगस्त 2017 में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा का पेपर, फरवरी 2018 में यूपीपीसीएल की परीक्षा का पेपर और अप्रैल 2018 में पुलिस की परीक्षा का पेपर लीक हो गया. जुलाई 2018 में फिर से एक रिकॉर्ड बनाते हुए अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड का पेपर लीक हो गया. अगस्त 2018 में स्वास्थ्य विभाग का प्रोन्नति का पेपर, सितंबर 2018 में नलकूप ऑपरेटर का पेपर, जुलाई 2020 में 69000 शिक्षक भर्ती का, अगस्त 2021 में बीएड की प्रवेश परीक्षा का और अगस्त 2021 में पीईटी का पेपर लीक हो गया. अक्टूबर 2021 में सहायता प्राप्त शिक्षक और प्रधानाचार्य का पेपर लीक हो गया. अगस्त 2021 में यूपी टीजीटी का, नीट का पेपर उत्तर प्रदेश में लीक हुआ.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें