1. home Hindi News
  2. election
  3. bhagwant mann is cm face of aap in punjab elections 2022 cm arvind kejriwal announced prt

भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, मान ने कही ये बात

भगवंत मान होंगे पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का चेहरा. आम आदमी पार्टी के संयोजन और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान के नाम पर मुहर लगाई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Punjab Election 2022: भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के सीएम फेस
Punjab Election 2022: भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के सीएम फेस
Twitter

Punjab Election 2022: भगवंत मान (Bhagwant Mann) होंगे पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) में आम आदमी पार्टी का चेहरा. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजन और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पंजाब पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नाम पर मुहर लगाई है. इसके साथ ही साफ हो गया कि अब भगवंत मान के नेतृत्व में आप पार्टी पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ेगी.

लोगों की पहली पसंद भगवंत मान: आप का कौन नेता होगा सीएम का चेहरा, इसपर बोलते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि, 21 लाख से ज्यादा लोगों अपनी राय में भगवंत मान को सीएम के रुप में पसंद किया है. उन्होंने मान के पक्ष में वोटिंग की है. वहीं, इस ऐलान के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को बधाई दी.वहीं, इस मौके पर भगवंत मान ने कहा कि, पंजाब के लोगों को नौकरियां देना और शांति कायम रखना उनका सपना है. आज पार्टी ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है और जनता ने मुझ पर विश्वास किया है तो ये मेरे लिए डबल जिम्मेदारी है और मैं डबल हौसले से काम करूंगा.

गौरतलब है कि बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि भगवंत मान पंजाब में आम आदमी पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा है, वे लोगों के बीच भी काफी लोकप्रिय भी है. उन्होंने कहा था कि क्यों न मान को ही सीएम का चेहरा बना दिया जाए. इसके बाद उन्होंने कहा था कि लोगों की राय के बाद ही इसपर फैसला होगा. बता दें, आप पार्टी ने लोगों की राय के लिए एक नंबर भी जारी किया था.

सीएम केजरीवाल ने यह भी बताया कि 93 फीसदी से ज्यादा लोगों ने भगवंत मान को बतौर सीएम पद के लिए चयन किया. उन्होंने कहा कि कई लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में भी वोट दिया. केजरावाल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में करीब 3 फीसदी लोगों ने वोटिंग की.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें